पिता की मौत के बाद छोटे बेटे ने खेला ऐसा खेल कि बैंक ने दे दिया 8 लाख का लोन, बड़े भाई ने खोला राज तो...

Chhattisgarh fraud: पुलिस ने आरोपी को अंबिकापुर से गिरफ्तार कर भेजा जेल, लोन लेने के बाद जला डाले सभी दस्तावेज

राजपुर. पस्ता थाना के डवरा चौकी अंतर्गत ग्राम पकराडी में एक ग्रामीण ने अपने मृत पिता के नाम से आधार कार्ड और वोटर आईडी बनवा लिया। इसके बाद उसने स्टेट बैंक की राजपुर शाखा से 8 लाख का लोन भी निकाल लिया। आरोपी छोटे पुत्र को राजपुर पुलिस ने अंबिकापुर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के बड़े भाई की शिकायत पर पुलिस ने उक्त कार्रवाई की। (Chhattisgarh fraud)


बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के डवरा चौकी अंतर्गत ग्राम पकराडी निवासी संतोष कुमार गुप्ता ने राजपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके छोटे भाई 45 वर्षीय शैलेश गुप्ता ने मृत पिता स्व. रामगुलाम के नाम पर फर्जी (Fake voter ID) तरीके से आधार कार्ड, वोटर आईडी बनाकर जमीन के दस्तावेजों के जरिए राजपुर स्थित स्टेट बैंक की शाखा से 8 लाख रुपए का लोन ले लिया है।

मामले की शिकायत पर राजपुर पुलिस धारा 419, 420, 467, 468, 471, 201 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी की खोजबीन में जुटी थी।

इसी दौरान पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी अंबिकापुर के समलाया मंदिर के पास रहता है। इस पर पुलिस टीम ने अंबिकापुर के समलाया मंदिर के पास दबिश देकर आरोपी को धरदबोचा। पूछताछ में आरोपी ने जुर्म कबूल लिया।


ऐसे किया फर्जीवाड़ा
आरोपी ने बताया कि उसने फर्जी तरीके से मृत पिता रामगुलाम के नाम से आधार कार्ड, वोटर आईडी बनवा लिया, फिर खुद जमीन के भी कूटरचित दस्तावेज तैयार कर उसमें पिता के हस्ताक्षर करने के बाद बैंक से केसीसी लोन ले लिया। उसने बैंक से ट्रैक्टर, गोल्ड लोन लिया था। फिर लोन के ही रकम से ट्रैक्टर, एक बाइक खरीद ली तथा शेष रकम बच्चों की फीस व अन्य कार्यों में खर्च कर दी।


लोन लेने के बाद दस्तावेज जलाए
लाभ लेने के बाद उसने कूटरचित दस्तावेजों को घर के चुल्हे में जलाकर नष्ट कर दिया था। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, यहां से उसे जेल भेज दिया गया।

कार्रवाई में थाना प्रभारी फर्दीनंद कुजूर, एसआई सतीश सोनवानी, प्रधान आरक्षक विवेकमणि तिवारी, आरक्षक विष्णुकांत मिश्रा, नरेंद्र कश्यप, अभिषेक बघेल, राजकिशोर व प्रदीप साना शामिल रहे।

बलरामपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Balrampur Crime

Show More
rampravesh vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned