scriptदादा की हत्या कर पुआल में छिपा दी लाश, चोरी-छिपे दाह-संस्कार करने का था प्लान, नए साल में गया जेल | Chhattisgarh murder: Grandson murdered grand father for 500 Rupees | Patrika News
बलरामपुर

दादा की हत्या कर पुआल में छिपा दी लाश, चोरी-छिपे दाह-संस्कार करने का था प्लान, नए साल में गया जेल

Chhattisgarh murder: दादा ने 2 दिन पहले बैंक से निकाले थे 5 हजार रुपए, पोते ने 500 रुपए की मांग की तो कर दिया मना, इसी गुस्से में ले ली जान

बलरामपुरJan 01, 2020 / 05:25 pm

rampravesh vishwakarma

दादा की हत्या कर पुआल में छिपा दी लाश, चोरी-छिपे दाह-संस्कार करने का था प्लान, नए साल में गया जेल

Dead body

वाड्रफनगर. पोते ने 30 दिसंबर की देर शाम अपने दादा से 500 रुपए की मांग की तो उसने देने से मना कर दिया। इस बात से गुस्साए पोते ने डंडे से दादा के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस को गुमराह करने पोते ने दादा की लाश को पुआल के नीचे छिपा दिया।
उसका प्लान था कि चोरी-छिपे वह दाह-संस्कार कर देगा। इसी बीच किसी ने पुलिस को इस बात की सूचना दे दी और आरोपी पोता गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने नए साल के पहले दिन आरोपी पोते को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। (Chhattisgarh murder)

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के वाड्रफनगर चौकी अंतर्गत ग्राम बरतीकला निवासी अमर सिंह ने 2 दिन पहले बैंक से 5 हजार रुपए का आहरण किया था। यह बात उसके पोते रामसूरत यादव को पता थी। 30 दिसंबर की शाम करीब 7 बजे उसने दादा से 500 रुपए की मांग की। इस पर दादा ने रुपए देने से मना कर दिया।
इससे गुस्साए पोते ने डंडे से दादा के सिर पर कई प्रहार कर दिया, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इधर पोते ने दादा की लाश को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया।
पहले तो उसने पुआल से उसकी लाश को ढंक कर रख दिया। उसने सोचा कि बाद में चोरी-छिपे कोई बहाना बनाकर उसका दाह-संस्कार कर देगा, लेकिन वह अपनी मंशा में सफल नहीं हो पाया।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
दादा की हत्या के बाद पोता निष्फिक्र था कि वह पकड़ा नहीं जा सकेगा। इसी बीच गांव के ही किसी व्यक्ति ने वाड्रफनगर पुलिस चौकी में सूचना दे दी। सूचना मिलते ही 31 दिसंबर की सुबह पुलिस गांव में पहुंची और आरोपी पोते को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने दादा की हत्या की बात स्वीकार कर ली। फिर पुलिस ने उसकी निशानदेही पर पुआल के नीचे से शव बरामद किया।

आरोपी पोता गया जेल
पुलिस ने शव बरामद कर पीएम के लिए उसे अस्पताल भिजवाया। यहां शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने सिर व शरीर पर चोट के निशान होने तथा इसी कारण मौत की पुष्टि की।
इसके बाद पुलिस ने आरोपी पोते को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर 1 जनवरी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

बलरामपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Balrampur Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो