scriptशराब के नशे में मैनेजर ने रात में की ऐसी शर्मनाक हरकत कि 115 युवक-युवतियां पहुंच गए थाने, नाराज विधायक ने दी ये वार्निंग | Drunken manager locked Skill development center canteen then... | Patrika News
बलरामपुर

शराब के नशे में मैनेजर ने रात में की ऐसी शर्मनाक हरकत कि 115 युवक-युवतियां पहुंच गए थाने, नाराज विधायक ने दी ये वार्निंग

Skill development center : कौशल विकास केंद्र में युवक-युवतियों को किया जा रहा प्रताडि़त, रात में पहुंचे थाने, विधायक (MLA) ने भी जताई कड़ी नाराजगी, देर रात कैंटीन खुलवाकर बनवाया खाना

बलरामपुरJul 15, 2019 / 03:56 pm

rampravesh vishwakarma

MLA in kaushal vikas kendra

MLA reached

रामानुजगंज. दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल केंद्र (Skill development center) के मैनेजर ने शनिवार की रात यहां के कैंटीन (Canteen) में ताला जड़ दिया। वह शराब के नशे में धुत था। रात भोजन नहीं मिलने की जानकारी जब एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह व युकां नेता अमृत जायसवाल को मिली तो दोनों तत्काल मौके पर पहुंचे एवं इसकी जानकारी स्थानीय विधायक बृहस्पति सिंह (MLA Vrihaspati Singh) को दी।
वही संस्था के मैनेजर के दुव्र्यवहार एवं प्रताडऩा व आए दिन अत्यंत निम्न स्तर के भोजन दिए जाने से व्यथित छात्र थाने भी पहुंचे, जहां विधायक बृहस्पत सिंह, तहसीलदार एवं थाना प्रभारी ने युवक-युवतियों (Skill development center) की परेशानी को गंभीरता से सुना। देर रात विधायक की पहल पर छात्रों के खाने की व्यवस्था की गई।
यह भी पढ़ें
नगर में ये देखते ही सीएमओ पर भड़क गए विधायक, कहा- काम करना है तो अच्छे से करिए, नहीं तो…

वहीं विधायक ने कहा कि ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराएंगे।

Youth in police station
गौरतलब है कि नगर के वार्ड क्रमांक-1 में वाड्रफनगर नगर रोड में दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल केंद्र (Skill development center) संचालित है। यहां 80 छात्र एवं 35 छात्राएं अध्ययनरत हैं जो कंप्यूटर, रिटेल, सॉफ्ट स्किल एवं अकाउंट की ट्रेनिंग ले रहे हैं। छात्र-छात्राओं के लिए छात्रावास की भी व्यवस्था की गई है।
ये भी पढ़ें : पीएम मोदी और चुनाव आयोग के खिलाफ सोशल मीडिया पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले शिक्षक को मिली ये सजा

लंबे समय से छात्र-छात्राओं को मीनू के अनुसार भोजन नहीं दिया जा रहा था। आए दिन आधा कच्चा-पका जैसे तैसे बनाकर दे दिया जा रहा था जिसे छात्र-छात्राएं बहुत मुश्किल से खाने को मजबूर थे। शनिवार की देर रात हद तब हो गई जब संस्था (Skill development center) का मैनेजर शराब के नशे में धुत होकर छात्र-छात्राओं के कैंटीन में ताला मार दिया, जिससे छात्र.छात्राओं का खाना ही नहीं बना।
MLA reached
रात लगभग 10 बजे इसकी भनक जब एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह एवं युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष अमृत जयसवाल को लगी तो वे मौके पर पहुंचे एवं छात्रों की परेशानी देखते हुए तत्काल इसकी जानकारी विधायक को दी।
वहीं आए दिन (Skill development center) भोजन अत्यंत घटिया मिलने एवं प्रताडऩा से परेशान हो चुके छात्र देर रात्रि थाने पहुंचे, जहां विधायक बृहस्पत सिंह, तहसीलदार एवं थाना प्रभारी को अपनी व्यथा बताई। छात्रों ने बताया कि भोजन आधा कच्चा पक्का तो मिलता ही है, साथ ही हम लोगों को अनावश्यक रूप से प्रताडि़त भी किया जाता है।
ये भी पढ़ें : युवती से 3 साल तक करता रहा दुष्कर्म फिर दूसरी लड़की से रचा ली शादी, मंदिर में पूजा करने पहुंचा तो हो गया ये


छात्राओं की भी परेशानी जानी
विधायक बृहस्पत सिंह छात्राओं की भी परेशानी जानने छात्रावास पहुंचे। यहां छात्राओं ने भी पढ़ाई नहीं होने व भोजन मीनू के अनुसार न देकर आधा कच्चा-पका देने की शिकायत की।

शराब के नशे में धुत मिला मैनेजर
एक तरफ छात्र देर रात तक भूखे प्यासे बैठे रहे तो वहीं मैनेजर शराब के नशे में धुत होकर सोया हुआ था। छात्र नेताओं एवं विधायक के हस्तक्षेप के बाद रात 12 बजे कैंटीन खोलकर छात्रों के लिए भोजन बनाया गया।

पढ़ाई ही नहीं हुई तो प्लेसमेंट कैसे होगा
छात्र-छात्राओं को कंप्यूटर, रिटेल, सॉफ्ट स्किल अकाउंट की 6 माह की ट्रेनिंग दी गई, लेकिन इस दौरान पढ़ाई ही ढंग से संस्था द्वारा नहीं कराई गई। इससे सवाल उठा रहा है कि अब प्लेसमेंट कैसे होगा, इसे लेकर सभी छात्र-छात्राएं चिंतित हैं।

भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं
विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा ट्रेनिंग (Skill development center) के लिए करोड़ों रुपए संस्था को दिए जा रहे हैं, इसके बावजूद भी पढ़ाई एवं भोजन की बेहतर व्यवस्था नहीं किया जाना बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है जिसे हम बर्दाश्त नहीं कर सकते। तत्काल व्यवस्था में सुधार नहीं होता है तो संबंधित संस्था के जिम्मेदार व्यक्तियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।
बलरामपुर जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Balrampur News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो