scriptनगर में ये देखते ही सीएमओ पर भड़क गए विधायक, कहा- काम करना है तो अच्छे से करिए, नहीं तो… | MLA warned CMO to see this in Nagar panchayat | Patrika News

नगर में ये देखते ही सीएमओ पर भड़क गए विधायक, कहा- काम करना है तो अच्छे से करिए, नहीं तो…

locationबलरामपुरPublished: Jun 30, 2019 04:21:34 pm

MLA warned CMO: नगर पंचायत के वार्डों का निरीक्षण करने पहुंचे थे विधायक, नगर पंचायत व पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियोंं को दिए ये निर्देश

MLA warned CMO

MLA warned CMO

कुसमी. शनिवार को सामरी विधायक चिंतामणि महाराज ( MLA Chintamani Maharaj), नगर पंचायत अध्यक्ष विनोद कुमार, सीएमओ एसके दुबे, सब इंजीनियर व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ पैदल वार्डों में समस्या जानने पहुंचे। विधायक की नजर सबसे पहले नगर पंचायत कार्यालय के सामने मुख्य मार्ग में बस स्टैंड तक जाम पड़ी नालियों पर पड़ी।
इस पर उन्होंने सीएमओ पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि काम करना है तो अच्छे से करिए, नहीं तो (MLA warned CMO) यहां से जाना होगा। यहां से विधायक वार्ड क्रमांक 5 में पहुंचे और होटल से सड़कों पर बहते गंदे पानी की नालियों से निकासी के लिए नगर पंचायत अधिकारी को निर्देश दिया।
ये भी पढ़ें : शिक्षिका पत्नी को मायके भेज पति ने शराब के साथ पी लिया जहर, जब पत्नी ने कॉल किया तो…


विधायक वार्ड क्रमांक 9, 10, 11 व 12 के वार्डों में समस्याओं को जानने वार्ड वासियों से रूबरू हुए। यहां बारिश के पानी की निकासी की गम्भीर समस्या सामने आई। इसके साथ ही वार्ड वासियों ने बताया कि नालियों से पानी निकलने का रास्ता बंद पड़ा हुआ है। नियमित सफाई नहीं की जाती है, वार्डों में लाइट की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है, बरसात का पानी घरों में घुस रहा है।
नगर पंचायत बनने के बाद नगर पंचायत से मिलने वाली सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। वहीं नगर के हृदय स्थल वार्ड क्रमांक-7 में विधायक को वार्ड वासियों ने समस्या सुनाते हुए बताया कि संजय स्वीट्स हाउस के बगल से पीछे के पहाड़ की ओर से तेज बारिश में पानी अधिक मात्रा पर आता है।
यह भी पढ़ें
घर में रखे पुआल में धधक रही थी आग, बुझाने के बाद देखा तो घरवालों के उड़ गए होश, जिंदा जल गया था मासूम बेटा

नगर पंचायत बनने के बाद आज तक इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया गया है यहां से निकलने वाला पानी तेज बारिश में सड़कों पर बहता है। इसके उपाय के लिए सड़क बनने के पहले ही सड़क क्षतिग्रस्त न हो, इसका ख्याल रखते हुए लोक निर्माण विभाग के द्वारा पुल निर्माण किया जा रहा था जिसे अधूरा निर्माण कर ऊपर से सड़क बना दी गई है।
यदि उक्त पुल को पूरा बना दिया जाए तो सड़क के दोनों और की नालियों से बरसाती पानी की निकासी हो जाएगी। इसके अलावा वार्ड क्रमांक 10 के भी लोगों ने नाली निर्माण में ठेकेदार द्वारा लापरवाही किए जाने की शिकायत की गई।
यह भी पढ़ें
सांप ने डसा तो मां-बाप ने कर दी इतनी बड़ी गलती कि 15 साल के बेटे से धोना पड़ गया हाथ, अब पछता रहे कि…

नपं एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को दिए ये निर्देश
निरीक्षण के दौरान भारी अव्यवस्था मिलने पर नगर पंचायत व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को विधायक ने समय अवधि में व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए।
लोक निर्माण विभाग ने वार्ड 7 में पुल से पानी बहाव की समस्या दूर करने 9 जुलाई तक का समय लिया हैं तथा नगर पंचायत ने नालियों से पानी निकासी के लिए 14 जुलाई तक का समय लिया हैं। विधायक ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को भी बुलाकर उन्हें गांव सहित नगर में लगातार कट रहीं बिजली की समस्या को दूर करने निर्देश दिए हैं।
बलरामपुर जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Balrampur News

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो