scriptकिसान ने अपने खलिहान में लगाई आग तो बाप-बेटे ने जलती पुआल में धकेला, फिर… | Farmer set fire in barn then father-son pushed him in burning straw | Patrika News
बलरामपुर

किसान ने अपने खलिहान में लगाई आग तो बाप-बेटे ने जलती पुआल में धकेला, फिर…

खलिहान के पास ही दूसरे खलिहान में आरोपी पिता-पुत्र की रखी हुई थी मटर की फसल, आग से जलकर खाक न हो जाए फसल इस पर हुआ था विवाद

बलरामपुरMar 10, 2018 / 08:58 pm

rampravesh vishwakarma

Injured in hospital

Injured in hospital

रामानुजगंज. शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे ग्राम भंवरमाल में एक किसान ने अपने खेत में रखे पुआल का मूल्य नहीं मिलने व रोज मवेशी के चरने से परेशान होकर पुआल में आग लगा दी। पुआल से कुछ ही दूरी पर दूसरे किसान का मटर खेत से उखाड़ कर खलिहान में रखा गया था। पुआल में आग पकडऩे से बगल में रखे मटर तक लपटें पहुंचने की आशंका पर मटर उखाड़ रहे किसान पिता-पुत्र पुआल मालिक से विवाद करने लगे।
विवाद इतना बढ़ गया कि आक्रोशित पिता-पुत्र ने पुआल मालिक को आग में धकेल दिया। इससे पुआल मालिक बुरी तरह से झुलस गया। उसे तत्काल रामानुजगंज सीएचसी लाया गया, यहां उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। मामले में पुलिस ने धारा 307 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी पिता-पुत्र को हिरासत में ले लिया है।

ग्राम भंवरमाल का किसान शिवशंकर सिंह पिता दशरथ सिंह 45 वर्ष आसपास अपने खेत में रखे पुआल के मूल्य नहीं मिलने व रोज-रोज मवेशी के चरने से परेशान था। इसी परेशानी के कारण उसने शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे पुआल में आग लगा दी। पुआल से कुछ ही दूरी पर दूसरे किसान 45 वर्षीय रामप्रित सिंह का खेत से उखाड़ा गया मटर खलिहान में रखा था।
पुआल की आग की लपटें उखाड़े गए मटर तक न पहुंच जाएं, इस आशंका पर रामप्रित सिंह व उसका पुत्र 18 जितेंद्र सिंह शिवशंकर से विवाद करने लगे। विवाद इतना बढा़ कि दोनों पिता-पुत्र ने मिलकर शिवशंकर को जलते हुए पुआल में धकेल दिया। इससे शिवशंकर गंभीर रूप से झुलस गया।
यहां से ग्रामीणों द्वारा स्थानीय सीएचसी लाया गया जहां से शिवशंकर की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों द्वारा उसे अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। एएसआई राजकुमार साहू ने बताया कि आरोपी पिता-पुत्र को हिरासत में लेकर उनके विरूद्ध धारा 307, 34 के तहत मामला कायम कर लिया गया है।

Home / Balrampur / किसान ने अपने खलिहान में लगाई आग तो बाप-बेटे ने जलती पुआल में धकेला, फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो