scriptबाइक पर सवार होकर पथरीले रास्ते से नक्सल प्रभावित क्षेत्र पहुंचे आईजी, कलेक्टर और एसपी | IG-SP on Bike: IG, collector and SP reached from bike in Pundag | Patrika News

बाइक पर सवार होकर पथरीले रास्ते से नक्सल प्रभावित क्षेत्र पहुंचे आईजी, कलेक्टर और एसपी

locationबलरामपुरPublished: Jun 17, 2022 08:49:37 pm

IG-SP on bike: नक्सल प्रभावित क्षेत्र (Naxal effected Area) चुनचुना-पुंदाग में तीनों अधिकारियों ने जनचौपाल लगाकर सुनीं लोगों की समस्याएं, सामुदायिक पुलिसिंग एवं सिविक एक्शन प्रोग्राम (Civic action programme) के तहत कार्यक्रम

IG-SP on bike

SP on bike

कुसमी. सामुदायिक पुलिसिंग एवं सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत् जिले के संवेदनशील एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र चुनचुना-पुंदाग में पुलिस महानिरीक्षक अजय कुमार यादव, कलेक्टर कुन्दन कुमार, पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग तथा अन्य अफसर पथरीले रास्ते पर बाइक से चलकर पहुंचे। यहां जनचौपाल लगाकर लोगों की मांगों व समस्याओं को सुना एवं उन्हें हर संभव निराकरण करने की बात कही। इस अवसर पर पुलिस प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को साड़ी, लुंगी, गमछा, स्कूली बच्चों को पठन सामग्री तथा युवाओं को वॉलीबॉल एवं क्रिकेट खेल सामग्री प्रदान किया गया।

जनचौपाल में आईजी अजय कुमार यादव ने ग्रामीणों को कहा कि आप सभी की मांग एवं समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए निराकरण की कार्यवाही होगी। क्षेत्र की नक्सल समस्याओं को खत्म करने का प्रयास किया जाएगा। कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कहा कि बंदरचुआं से भुताही मोड़ तक के सड़क निर्माण कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा चुनचुना-पुंदाग पहुंच मार्ग को शीघ्र ही पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा।
कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांग पर नवीन स्कूल भवन बनाने तथा पुराने स्कूल भवन का मरम्मत कराये जाने की बात कही। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में विकास हेतु गांव के पढ़े-लिखे लोगों को शिक्षा मित्र बनाया जाएगा, जो बच्चों को शिक्षा प्रदान करेंगे।

कमरे से गायब थी युवती, सुबह मां ने इस हाल में देखा तो रह गई सन्न, बलात्कार के बाद हत्या की आशंका


स्वास्थ्य कैंप लगाने के निर्देश
कलक्टर ने सीएमएचओ को निर्देशित किया कि अगले एक महीने तक ग्राम पंचायत भवन में एक कैम्प अस्पताल लगाकर लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायें। गांव में बिजली की समस्या को देखते हुए कलेक्टर ने क्रेडा विभाग के अधिकारी को सोलर यूनिट को ठीक कर घरों में बिजली उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने ग्रामीणों से पेंशन, राशन कार्ड, जॉब कार्ड, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली।

ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन प्रशान्त कतलम, सीआरपीएफ के सीओ प्रमोद कुमार, एसडीएम चेतन साहू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गढ़वा, जिला एवं अनुभाग स्तर के अधिकारी-कर्मचारी, क्षेत्र के निर्वाचित जनप्रतिनिधि सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो