scriptछत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी के नीचे मिली थी व्यक्ति की सिर कुचली लाश, आरोपी ने बताया- क्यों मार डाला | Murder accused said- why killed them in Gaurlata | Patrika News
बलरामपुर

छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी के नीचे मिली थी व्यक्ति की सिर कुचली लाश, आरोपी ने बताया- क्यों मार डाला

Blind murder case solved: 20 जनवरी को गौरलाटा पहाड़ी के नीचे मंदिर के समीप मिली थी लाश, हर दिन निर्माणाधीन मंदिर में पूजा करने जाता था मृतक, पुलिस आरोपी की खोजबीन में जुटी थी, शक के आधार पर लिया गया हिरासत में

बलरामपुरFeb 01, 2023 / 09:32 pm

rampravesh vishwakarma

Blind murder case solved

Murder accused arrested

कुसमी. Blind murder case solved: सामरीपाठ क्षेत्र की छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी गौरलाटा के समीप मंदिर में हर दिन पूजा करने आने वाले वृद्ध की अज्ञात आरोपी ने हत्या कर दी थी। इस हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए चांदो पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने रंजिशवश वृद्ध की हत्या कर दी थी। दरअसल आरोपी के पिता ने 5 साल पहले मंदिर के पास ही अपने धर्म का चिह्न गाड़ दिया था जिसे गांव वालों ने पहाड़ से नीचे फेंक दिया था। वहीं वर्तमान में मंदिर निर्माण होने से उसकी जमीन उसमें चले जाने का डर था। इसके अलावा कुछ दिन पूर्व हो रहे यज्ञ में मृतक ने उसकी जमीन पर जगह-जगह झंडे गाड़ दिए थे।

बलरामपुर जिले के चांदो थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धन्जी निवासी 60 वर्षीय रतिया चेरवा गौरलाटा के समीप मंदिर में हर दिन पूजा करने आता था। इसी बीच 20 जनवरी को अज्ञात आरोपी ने मंदिर के समीप पत्थर से सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी थी। इस मामले में चांदो पुलिस अज्ञात के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर जांच में जुटी थी।
चांदो थाना प्रभारी संपत पोटाई के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा जांच के दौरान संदेह के आधार पर ग्राम मगाजी निवासी 26 वर्षीय नपीन पन्ना पिता सोरो उर्फ सुलेमान को पकडक़र पूछताछ की गई तो उसने मृतक की हत्या करने का जुर्म कबूल लिया। इस पर पुलिस ने उसे धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया।
इस कार्रवाई में चांदो थाना प्रभारी संपत पोटाई सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे। वहीं इस कत्ल की गुत्थी सुलझाने पर एसपी मोहित गर्ग पर चांदो पुलिस की सराहना की है।

Breaking News: विधायक सिंहदेव के पति ने फेसबुक पर लिखा- राजनीति छोड़ इस्तीफा दे दें, संसदीय सचिव के साथ आप मेरी धर्मपत्नी भी..


इस वजह से की थी हत्या
आरोपी ने पुलिस को बताया कि 5 वर्ष पूर्व उसके पिता सोरो उर्फ सुलेमान ने गौरलाटा चोटी पर अपने धर्म चिन्ह को गाड़ दिया था। लेकिन गांववालों ने आपत्ति जताते हुए उस धर्म चिन्ह को नीचे फेंक दिया था। वहां वर्तमान में मंदिर का निर्माण शुरू होने से आरोपी को लगने लगा था कि मंदिर के नीचे स्थित उसकी जमीन का नुकसान हो जाएगा।
इसके साथ ही गत वर्ष अक्टूबर माह में जब यहां यज्ञ हो रहा था तो मृतक ने आरोपी से बिना पूछे इसकी जमीन पर जगह-जगह झंडा गाड़ दिया था। इसके बाद से आरोपी नपीन पन्ना बौखलाया हुआ था और मृतक से रंजिश रखने लगा था। इसी रंजिशवश ने उसने योजनाबद्ध तरीके से उसकी हत्या कर दी थी।

Home / Balrampur / छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी के नीचे मिली थी व्यक्ति की सिर कुचली लाश, आरोपी ने बताया- क्यों मार डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो