scriptभाभी से थे अवैध संबंध तो चचेरे भाई की कर दी हत्या, होली के दिन जेल के टॉयलेट में लगा ली फांसी | Murder accused suicide to hang in jail | Patrika News
बलरामपुर

भाभी से थे अवैध संबंध तो चचेरे भाई की कर दी हत्या, होली के दिन जेल के टॉयलेट में लगा ली फांसी

टॉयलेट के रोशनदान में गमछे के सहारे फांसी लगाकर विचाराधीन बंदी ने की आत्महत्या, माता-पिता और पत्नी भी है जेल में, 2 प्रहरी निलंबित

बलरामपुरMar 23, 2019 / 02:31 pm

rampravesh vishwakarma

Suicide

Suicide to hang

रामानुजगंज. चचेरे भाई की हत्या के आरोप में जेल में बंद विचाराधीन बंदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जेलर जीएस मरकाम ने बताया कि विचाराधीन बंदी को जेल के टॉयलेट के रोशनदान में गमछा के सहारे फांसी पर लटका हुआ अन्य बंदियों ने देखा। फिर उसे तत्काल उतारकर रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम सरना, थाना रघुनाथनगर निवासी सत्येंद्र साहू पिता कैलाश राम 27 वर्ष का अपने चचेरे भाई की पत्नी से अवैध संबंध था। इसका पता जब चचेरे भाई को चला तो दोनों के बीच विवाद हो गया। इसी बीच सत्येंद्र ने अपने चचेरे भाई की हत्या कर दी। हत्या में उसके माता-पिता व पत्नी ने भी सहयोग किया था।
इस मामले में पुलिस ने चारों के खिलाफ 302, 201, 34 के तहत अपराध दर्ज कर न्यायालय में पेश किया था। यहां से 17 जून 2018 को सभी को रामानुजगंज जेल भेज दिया गया था।
महिला सेल नहीं होने के कारण आरोपी सत्येंद्र की मां और पत्नी को अंबिकापुर स्थित सेंट्रल जेल में दाखिल किया गया था। होली के दिन सुबह 9.50 बजे बैरक नंबर 7 से निकलकर सत्येंद्र नहाने गया था। इसी बीच उसने टॉयलेट के रोशनदान में गमछे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
अन्य बंदियों ने जब उसे इस हाल में देखा तो जेल प्रबंधन को सूचना दी। जेल प्रबंधन द्वारा उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, यहां जांच पश्चात डॉक्टर शरदचंद गुप्ता ने उसे मृत घोषित कर दिया।

2 प्रहरी निलंबित
विचाराधीन बंदी की मौत के मामले में मुख्य प्रहरी राजकुमार कुर्रे एवं प्रहरी दिलीप सिंह को जेल अधीक्षक जीएस मरकाम ने निलंबित कर दिया है।


पुलिस ने किया अंतिम संस्कार
हत्या के मामले में मृतक सत्येंद्र का पूरा परिवार जेल में बंद है। ऐसे में उसका शव उसके गृहग्राम भी नहीं ले जाया जा सका। पुलिस द्वारा 22 मार्च को मृतक के आरोपी पिता-माता और पत्नी की उपस्थिति में रामानुजगंज स्थित मुक्तिधाम में अंतिम-संस्कार किया गया।

Home / Balrampur / भाभी से थे अवैध संबंध तो चचेरे भाई की कर दी हत्या, होली के दिन जेल के टॉयलेट में लगा ली फांसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो