scriptकिन्नर को लड़की समझ गलत काम के लिए लाया, जब सामने आई सच्चाई तो सिर और प्राइवेट पार्ट कुचलकर कर दी हत्या | Sheer brought to as a girl, when came truth then murdered | Patrika News
बलरामपुर

किन्नर को लड़की समझ गलत काम के लिए लाया, जब सामने आई सच्चाई तो सिर और प्राइवेट पार्ट कुचलकर कर दी हत्या

फेसबुक पर एक आरोपी ने की थी दोस्ती, फिर अपने नगर सैनिक दोस्त के साथ मिलकर वारदात को दिया था अंजाम, जंगल में मिली थी लाश

बलरामपुरJan 21, 2019 / 06:10 pm

rampravesh vishwakarma

Murder accused arrested

Murder accused arrested

बलरामपुर. बलरामपुर जिले के ग्राम मितगई स्थित बहेराखांड़ जंगल में 16 जनवरी को लड़की के कपड़े में एक युवक की लाश मिली थी। उसका सिर व प्राइवेट पार्ट पत्थर से कुचला गया था। पुलिस ने शव की पहचान किन्नर के रूप में की थी। इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने पूर्व में रहे गैंगरेप के एक आरोपी व उसके नगर सैनिक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।
मुख्य आरोपी ने फेसबुक से किन्नर से दोस्ती की थी और तातापानी महोत्सव देखने के बहाने उसे अपनी कार में ले गए थे। किन्नर फेसबुक पर खुद को लड़की के रूप में पेश करता था। महोत्सव के दौरान दोनों पैसे देकर शारीरिक संबंध बनाने उसे राजी किया था। जब दोनों आरोपियों को उसके किन्नर होने की बात पता चली तो जंगल में ले जाकर उसकी हत्या कर दी थी।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम परसागुड़ी निवासी जयप्रकाश मानिकपुरी उर्फ अल्का पिता सहदेव 21 वर्ष किन्नर का जीवन व्यतीत कर रहा था। वह फेसबुक पर खुद को लड़की के रूप में पेश करता था। उसकी लाश 16 जनवरी की सुबह ग्राम मितगई के बहेराखांड़ जंगल में मिली थी। उसका सिर व प्राइवेट पार्ट कुचला हुआ था।
Dead body
आईजी हिमांशु गुप्ता के निर्देशन, एसपी टीआर कोशिमा के मार्गदर्शन व एएसपी डॉ. पंकज शुक्ला के नेतृत्व में इस मामले की गुत्थी सुलझाने पुलिस ने टीम का गठन किया। इसी दौरान पता चला कि मृतक की दोस्ती चलगली थानांतर्गत ग्राम कडिय़ा निवासी सौरभ गुप्ता पिता रामाशंकर 25 वर्ष से भी फेसबुक पर थी।
वह पूर्व में गैंगरेप व एक अन्य मामले में जेल भी जा चुका है। शक के आधार पर सौरभ गुप्ता से जब पूछताछ की गई तो उसने बलरामपुर में पदस्थ अपने नगर सैनिक दोस्त ग्राम केरता, चलगली निवासी शशांक गुप्ता पिता सुरेंद्र 26 वर्ष के साथ उसकी हत्या की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर धारा 302 के तहत जेल भेज दिया।
कार्रवाई में एसडीओपी रामानुजगंज नितेश गौतम, थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह, एएसआई राजकुमार साहू व सायबर सेल बलरामपुर से सुधीर सिंह, मंगल सिंह, राजकिशोर पैंकरा, प्रदीप साना, अमित निकुंज, सुयश पैंकरा व राकेश तिवारी का योगदान रहा। अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने पर एसपी ने टीम को 5 हजार रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की है।

शारीरिक संबंध बनाने किया था राजी
पुलिस की पूछताछ में आरोपी सौरभ गुप्ता ने बताया कि 15 जनवरी को वह अपनी स्वीफ्ट डिजायर कार क्रमांक सीजी 15 सीई- ६७७७ से नगर सैनिक शशांक के साथ तातापानी महोत्सव देखने के बहाने बलरामपुर आए और शराब का सेवन किया। इस दौरान मृतक जयप्रकाश उर्फ अल्का से मोबाइल पर उनकी बातचीत होती रही।
उन्होंने तातापानी महोत्सव में उसे भोजपुरी गायक पवन सिंह का कार्यक्रम देखने की बात तय की। इसके बाद वे उसके घर परसागुड़ी पहुंचे और कार में बैठाकर बलरामपुर आ गए। इस दौरान उन्होंने पैसे के बदले शारीरिक संबंध बनाने के लिए उसे राजी कर लिया। इस दौरान मृतक ने अपना चेहरा छिपा रखा था।

शक हुआ कि युवती नहीं किन्नर है तो कर दी हत्या
जयप्रकाश उर्फ अल्का को लेकर दोनों बलरामपुर में शशांक गुपता के घर पहुंचे। यहां फिर तीनों ने शराब का सेवन कर खाना खाया। इस दौरान दोनों को यह शक हो गया कि वह युवती नहीं किन्नर है। इस बात पर दोनों का उससे विवाद हो गया। इसके बाद दोनों उसे सबक सिखाने बहेराखांड़ के जंगल में सुनसान जगह पर ले गए और दोनों ने उसकी हत्या कर दी।
पहचान छिपाने दोनों ने उसके चेहरे और प्राइवेट पार्ट को पत्थर से कुचल दिया था। हत्या करने के बाद दोनों तातापानी महोत्सव देखने आ गए। यहां 2-3 घंटे का समय गुजारकर दोनों ने अंवराझरिया घाट के पास मृतक की मोबाइल तोड़कर फेंक दी।

Home / Balrampur / किन्नर को लड़की समझ गलत काम के लिए लाया, जब सामने आई सच्चाई तो सिर और प्राइवेट पार्ट कुचलकर कर दी हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो