scriptनवरात्र में मेला देखने गए इधर हो गई 8 लाख की चोरी, सुनकर पत्नी हुई बेहोश, बेटी को डॉक्टर बनाने जमा किए थे रुपए | Theft in house: 8 lakh put for daughter to make a doctor, theft | Patrika News

नवरात्र में मेला देखने गए इधर हो गई 8 लाख की चोरी, सुनकर पत्नी हुई बेहोश, बेटी को डॉक्टर बनाने जमा किए थे रुपए

locationबलरामपुरPublished: Oct 17, 2021 12:41:22 am

Theft in house: सबमर्सिबल पंप मिस्त्री (Pump Mistry) ने बेटी को दिलाई थी नीट की परीक्षा, एमबीबीएस की पढ़ाई कराकर डॉक्टर (Doctor) बनाने का था सपना, पाई-पाई जमा किए थे रुपए लेकिन चोरों ने एक ही झटके में उड़ा लिए, पुलिस का कहना कि जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे आरोपी

8 lakh theft

Theft in house

रामानुजगंज. Theft in house: नगर सीमा से 6 किलोमीटर दूरी पर स्थित ग्राम कंचननगर में गुरुवार की रात सबमर्सिबल मिस्त्री अपने पत्नी व बच्चों के साथ नवरात्रि का मेला देखने ग्राम आरागाही गया था। यहां से वापस रात 10 बजे आया तो घर के ग्रिल गेट व दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। जब घर के अंदर जाकर देखा तो आलमारी में रखा 5 लाख 30 हजार रुपए नकद एवं ढाई लाख रुपए के जेवरात गायब थे।
गांव में चोरी की बड़ी वारदात की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस द्वारा धारा 457, 380 के तहत अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है। मिस्त्री ने अपनी बेटी को एमबीबीएस कराने के लिए रुपए रखे थे। यह बात जब मिस्त्री की पत्नी को पता चली तो वह बेहोश हो गई।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम पंचायत कंचननगर निवासी समर्सिबल मिस्त्री दीपू पाल अपने बच्चों एवं पत्नी के साथ नवरात्र में नवमी का मेला देखने गुरुवार की रात लगभग 8 बजे ग्राम आरागाही गया था। यहां वह बच्चों एवं पत्नी को छोड़कर 2 घंटे बाद लौटा तो ग्रिल का दरवाजा टूटा हुआ था।
वहीं पूजा रूम का भी दरवाजा टूटा हुआ था। पूजा रूम के अंदर रखे लोहे की आलमारी का भी दरवाजा टूटा था। अज्ञात चोरों ने 5 लाख 30 हजार रुपए नकद व करीब ढाई लाख के जेवरात पार कर दिए थे। वहीं हॉल में रखा बेटी का मोबाइल भी गायब था।

सोया चिल्ली खाते ही मकान मालिक की युवा बेटी हो गई बेहोश, फिर पति-पत्नी ने दिया बड़े वारदात को अंजाम, झारखंड से गिरफ्तार

जैसे ही चोरी की घटना की जानकारी गांव में फैली वहां बड़ी संख्या में ग्रामवसी एकत्रित हो गए। इसकी सूचना थाने में दी गई। इसके बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा। दीपू पाल की शिकायत पर पुलिस द्वारा अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है।

जल्द चोरों तक पहुंचेंगे
दीपू पाल ने बताया कि घर के पूजा रूम में रखी आलमारी में ही नकदी एवं सोना-चांदी रखता था जो दिन में दो बार पूजा के लिए खुलता था। इसके बाद उसमें हमेशा ताला बंद रहता था।
इस संबंध में एसडीओपी एमके सूर्यवंशी ने कहा कि मामले में अपराध पंजीबद्ध कर जांच टीम गठित कर दी गई है। पतासाजी की जा रही है वहीं साइबर टीम की भी मदद ली जा रही है, जल्द ही चोरों तक पहुंचेंगे।

लॉकडाउन के बीच वकील के सूने मकान में चोरों का धावा, 83 हजार नकद समेत 2 लाख के जेवर पार


बेटी को एमबीबीएस कराने रखे थे रुपए
सबमर्सिबल मिस्त्री दीपू पाल ने अपनी बेटी को एमबीबीएस कराने के लिए नीट की परीक्षा दिलाई थी। बेटी यदि नीट निकाल लेती तो उसे एमबीबीएस कराने के लिए पैसे की जरूरत पड़ती, इसके लिए पाई-पाई करके उसने रुपए जमा किए थे।

पत्नी हो गई बेहोश
दीपू पाल घटना की जानकारी पत्नी को दी। पत्नी मौके पर पहुंची जिसका रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वह बार-बेहोश हो जा रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो