scriptसोया चिल्ली खाते ही मकान मालिक की युवा बेटी हो गई बेहोश, फिर पति-पत्नी ने दिया बड़े वारदात को अंजाम, झारखंड से गिरफ्तार | Big Crime: Husband-wife theft 18 lakh from landlord's house, arrested | Patrika News

सोया चिल्ली खाते ही मकान मालिक की युवा बेटी हो गई बेहोश, फिर पति-पत्नी ने दिया बड़े वारदात को अंजाम, झारखंड से गिरफ्तार

locationअंबिकापुरPublished: Jul 04, 2020 03:24:05 pm

Big Crime: युवती को जब चक्कर आने लगा तो वह अपने घर में सोफे पर लेट गई, पीछे से पहुंचे दंपती ने सुटकेश से चोरी कर लिए 18 लाख रुपए, चोरी के रुपयों से कार, ज्वेलरी समेत अन्य सामान खरीदकर जी रहे थे लक्जरी लाइफ

सोया चिल्ली खाते ही मकान मालिक की युवा बेटी हो गई बेहोश, फिर पति-पत्नी ने दिया बड़े वारदात को अंजाम, झारखंड से गिरफ्तार

Husband-wife arrested

अंबिकापुर. झारखंड से आकर किराए में रह रहे एक दंपती ने मकान मालिक की बेटी को सोया चिल्ली में नशीली दवा मिलाकर 18 लाख की चोरी की घटना (Big Crime) को अंजाम दिया। दंपति ने मकान मालिक के घर के दीवान व आलमारी में रखे 18 लाख रुपए पार कर दिए और उस रुपए से सफारी कार, फ्रिज, कूलर, मोबाइल, लैपटॉप व सोने के गहने भी बनवा लिए। इसके बाद दंपति झारखंड अपने मूल निवास जाकर ऐशो-आराम की जिन्दगी जी रहे थे।
मकान मालिक को इसकी जानकारी एक जुलाई को लगी। जब रखे हुए स्थान पर रुपए निकालने गए तो रुपए नहीं थे। इसके बाद मकान मालिक का होश उड़ गया और घर वालों से पूछताछ करने लगा। इस दौरान मकान मालिक की बेटी ने अपने साथ हुई घटना के संबंध में पिता को जानकारी दी।
इससे चोरी का शक किराए में रह रहे दंपति पर गया। मकान मालिक की बेटी ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई। कोतवाली पुलिस ने इसकी जानकारी एसपी टीआर कोशिमा को दी। एसपी ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने झारखंड जाकर आरोपी दंपति को गिरफ्तार किया है और इनके पास से चोरी के पैसे से खरीदे कार व सामान भी बरामद किया है।

मामले का खुलासा करते हुए सरगुजा एसपी टीआर कोशिमा ने बताया कि झारखंड के गढ़वा जिला के मझियांव थाना क्षेत्र के ग्राम आमर निवासी रवि पांडेय अपनी पत्नी सुप्रिया पांडेय के साथ पिछले एक वर्ष से शहर के बौरीपारा स्थित राजू प्रसाद गुप्ता के मकान में किराए में रहता था। रवि शहर में एक कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय के रूप में काम करता है।
सोया चिल्ली खाते ही मकान मालिक की युवा बेटी हो गई बेहोश, फिर पति-पत्नी ने दिया बड़े वारदात को अंजाम, झारखंड से गिरफ्तार
26 जून की रात 8 बजे मकान मालिक राजू गुप्ता अपनी पत्नी के साथ वॉक पर गया था। घर में केवल 18 वर्षीय बेटी पूर्णिमा गुप्ता थी। इस दौरान रवि पांडेय की पत्नी सुप्रिया पांडेय ने पूर्णिमा को अपने कमरे में बुलाकर सोया चिल्ली खाने को दिया। सोया चिल्ली खाते ही युवती को चक्कर आने लगा। इसके बाद युवती अपने घर में जाकर सोफे पर सो गई।
इसके पीछे रवि व उसकी पत्नी भी क्या हुआ कहते हुए वहां पहुंच गई। इस दौरान बेहोशी की हालत में पूर्णिमा बोली की मेरा तबियत ठीक नहीं लग रहा है आप लोग मेरे माता-पिता को मोबाइल से जानकारी दे दो। इसके बाद युवती बेहोश हो गई। इसका फायदा उठाते हुए दंपति ने घर में रखे दीवान के अंदर सूटकेस से 18 लाख रुपए पार कर दिए।

बेटे की दुकान के लिए रखे थे रुपए
राजू प्रसाद ने ऑटो चलाकर व कर्ज लेकर 18 लाख रुपए अपने बेटे ऋतिक गुप्ता के लिए रखे थे। बेटा दुकान खोलकर व्यवसाय करना चाह रहा था। राजू ने अपने बेटे के लिए जनवरी से ही रुपए इकठ्ठा कर रखे थे। इस बीच लॉकडाउन हो जाने के कारण दुकान नहीं खोल सका और सारे रुपए अपने घर में ही दीवान में रखा था। (Big Crime)

एक जुलाई को चला पता
राजू गुप्ता जब रुपए की जरूरत पडऩे पर एक जुलाई को रखे हुए स्थान पर रुपए निकालने गया तो नहीं थे। इसके बाद उसके होश उड़ गए और रुपए के संबंध में घर वालों से पूछताछ करने लगा। इस दौरान पूर्णिमा को शक हुआ और उसने २६ जून को हुई घटना के संबंध में पिता को जानकारी दी।
सोया चिल्ली खाते ही मकान मालिक की युवा बेटी हो गई बेहोश, फिर पति-पत्नी ने दिया बड़े वारदात को अंजाम, झारखंड से गिरफ्तार
इससे परिवार वालों को शक हुआ कि रुपए रवि व उसकी पत्नी ने ही चोरी किए हैं। इसके बाद पूर्णिमा ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई और चोरी की शंका किराए में रह रहे दंपति पर की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

चोरी के रुपए से खरीदे कार व गहने
आरोपी दंपति 18 लाख रुपए चोरी करने के बाद ऐशो-आराम की जिन्दगी जीने लगे। शुरू रवि गुप्ता ने चोरी के रुपए से 5 लाख 76 हजार में सेकेंड हैंड कार खरीदी। इसके बाद उसने चोरी के ही रुपए से फ्रिज, कूलर, आलमारी, सोने के मंगलसूत्र, अंगूठी, पायल सहित अन्य सामान खरीद लिया।
इतना सारा सामान खरीदने पर मकान मालिक की बेटी पूर्णिमा ने रवि से पूछा था कि आप इतनी खरीदारी कैसे कर रहे हैं, पहले तारे आप सौ-सौ रुपए के लिए मोहताज रहते थे।


आरोपी दंपति घर का ताला बंद हो गया था फरार
रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद कोतवाली पुलिस ने मामले की जानकारी एसपी टीआर कोशिमा को दी। एसपी ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके लिए साइबर सेल का गठन किया गया। साइबर सेल के माध्यम से दंपति का लोकेशन झारखंड बताया। (Big Crime)
एडिशनल एसपी व सीएसपी के नेतृत्व में टीम झारखंड के गढ़वा जिला के मझियांव थाना क्षेत्र ग्राम आमर जाकर आरोपी दंपति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो जुर्म करना कबूल कर लिया। इस पर पुलिस ने दंपति को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। (Big Crime)
पुलिस ने दंपति के पास से चोरी के रुपए से खरीदी गई कार, घरेलू यूज का इलेक्ट्र्ॉनिक सामान, सोने का मंगलसूत्र, अंगूठी, लैपटॉप सहित अन्य सामान बरामद किया है। कार्रवाई में मुख्य रूप से एएसआई प्रमोद पांडेय, डाकेश्वर सिंह, आरक्षक विकास सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

एसपी ने की इनाम की घोषणा
त्वरित कार्रवाई पर एसपी टीआर कोशिमा ने पूरी पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है। एसपी ने बताया कि पूरी टीम ने इस मामले में पूरी मेहनत की है और काफी सतर्कता से काम करते हुए झारखंड से आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया है। इसके लिए एसपी ने टीम को 5 हजार रुपए की इनाम देने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो