scriptफर्जी ट्रस्ट बनाकर चंदा मांगने वाले तीन युवक गिरफ्तार, राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर मांग रहे थे चंदा | 3 people arrested seeking donations in name of Trust by police | Patrika News
बलरामपुर

फर्जी ट्रस्ट बनाकर चंदा मांगने वाले तीन युवक गिरफ्तार, राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर मांग रहे थे चंदा

बलरामपुर में राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी चंदा वसूलना तीन युवकों को महंगा पड़ गया।

बलरामपुरNov 16, 2019 / 09:04 pm

Neeraj Patel

फर्जी ट्रस्ट बनाकर चंदा मांगने वाले तीन युवक गिरफ्तार, राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर मांग रहे थे चंदा

फर्जी ट्रस्ट बनाकर चंदा मांगने वाले तीन युवक गिरफ्तार, राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर मांग रहे थे चंदा

बलरामपुर. बलरामपुर में राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी चंदा वसूलना तीन युवकों को महंगा पड़ गया। फर्जी ट्रस्ट बनाकर चंदा मांगने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार युवकों में एक मुस्लिम युवक भी शामिल है।

ट्रस्ट को लेकर अयोध्या में मंदिर निर्माण से पहले से ही संतों में फूट पड़ गई है। श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के गठन में कौन भागीदार होगा, किसको अध्यक्ष बनाया जाए और पहले से बने तीन ट्रस्टों में किसे सरकारी ट्रस्ट घोषित किया जाए इसको लेकर संत आपस में लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बलरामपुर जिले में 3 लोगों ने ट्रस्ट के नाम पर फर्जी उगाही शुरू कर दी है।

बता दें कि दशकों से चले आ रहे अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाने के बाद केंद्र सरकार को आदेश दिया है कि तीन महीनें के अंदर एक ट्रस्ट बनाकर राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किया जाए। केंद्र सरकार अभी ट्रस्ट बनाने के बारे में सोंच ही रही है कि उससे पहले ट्रस्ट के नाम पर फर्जी उगाही करने वालों का पर्दाफाश हो गया।

कोतवाली उतरौला क्षेत्र में भगवा गमछा ओढ़े तीन युवक उतरौला कस्बे में राम जन्मभूमि ट्रस्ट अयोध्या के नाम रसीद छपवाकर चंदा मांग रहे थे। कस्बे के कुछ लोगों को इन युवकों पर शक हुआ। शक होने पर स्थानीय लोगों ने हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने चंदा वसूल रहे तीनों युवकों से ट्रस्ट के संबंध में पूछताछ की। पूछताछ में इन युवकों की पोल खुल गई। कार्यकर्ताओ ने तीनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए तीनों युवकों का नाम मोहम्मद यासीन,विजय, रूद्र कुमार है। पुलिस ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर फ़र्ज़ी चंदा वसूलने वाले युवकों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Home / Balrampur / फर्जी ट्रस्ट बनाकर चंदा मांगने वाले तीन युवक गिरफ्तार, राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर मांग रहे थे चंदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो