आतंकी यूसुफ की मां ने किया बड़ा खुलासा, जिसे वो अब तक कर रही थी नजरअंदाज, वही बातें निकलीं खतरनाक

आईएसआईएस (ISIS) आतंकी अबू यूसुफ (Abu Yusuf) की मां ने किया बड़ा खुलासा, इतने वर्षों से तैयार कर रहा था विस्फोट.

By: Abhishek Gupta

Published: 25 Aug 2020, 07:00 PM IST

बलरामपुर. दिल्ली से पकड़े गए बलरामपुर निवासी आईएसआईएस (ISIS) आतंकी (Terrorist) अबू यूसुफ (Abu Yusuf) उर्फ मुस्तकीम के परिवार को अंदाजा नहीं था कि उनका बेटा ऐसी गतिविधियों में लिप्त था। पिता से लेकर मां व पत्नी सभी हैरान हैं। पत्नी को अपने चार बच्चों की चिंता सता रही है, जिन्हें अब गांव वाले आतंकी के बच्चे कहकर बुलाएंगे। वहीं अबू की मां को अब उन सभी बातों के असल मायने समझ में आने लगे हैं, जिसे वह अभी तक नजरअंदाज कर रही थीं। अलग कमरे में रहना और मोबाइल में लगातार वीडियोज देखते रहना जैसी छोटी-छोटी गतिविधियों की डोर आतंकवादियों से जुड़ेंगी, इसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी। उन्होंने बताया कि अयोध्या के भूमि पूजन कार्यक्रम तो अभी हुआ है, लेकिन वह विस्फोटक तीन वर्षों से तैयार कर रहा था।

ये भी पढ़ें- नहीं होंगे सार्वजनिक कार्यक्रम: धार्मिक, राजनीतिक व अन्य समारोहों पर लगी रोक

3 साल से विस्फोटक पदार्थों की जानकारियाँ जुटा रहा था-

अबू यूसुफ की मां कहकशां ने बताया कि अबू हमेशा घर में अपने मोबाइल में ही व्यस्त रहता था। अबू यूसुफ की मां ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के सामने मुस्तकीम के खुलासे से इत्तेफाक जताते हुए कहा कि वह यूट्यूब पर अगल कमरे में वीडियो देखा करता था और उसी से प्रभावित होकर 3 साल से विस्फोटक पदार्थों की जानकारियाँ जुटा रहा था।

ये भी पढ़ें- कोरोना के आए 5124 मामले, लखनऊ सीएमओ भी हुए कोरोना संक्रमित

मस्जिद बन भी जाए तो कोई इबादत नहीं करेगा-
अबू यूसुफ की मां ने यह भी बताया कि मुस्तकीम अक्सर यही कहता था कि यदि अयोध्या में मस्जिद बन भी जाएगी तब भी वहां इबादत करने कौन जाएगा? उसका अयोध्या में मंदिर-मस्जिद से कोई भी सरोकार नहीं था। कहकशां ने बताया कि उस समय इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि बेटे के इरादे इतने खतरनाक हो चुके हैं। मां ने बताया कि 2010 में सऊदी अरब से आने के बाद ही यूसुफ आतंक की दुनिया में चल गया था। सऊदी अरब से लौटने के बाद ही वह कट्टरता की राह पर चल पड़ा था, जिस कारण गांव के लोगों ने अबू यूसुफ के परिवार से किनारा कर लिया था। वह किसी से ज्यादा मतलब नहीं रखता था।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned