scriptUP Rain Alert: यूपी के 22 जिलों में होगी झमाझम बारिश, 80 किमी की रफ्तार से आंधी चलने का अलर्ट | UP Rain Alert heavy rain in 22 districts alert for thunderstorms | Patrika News
बलरामपुर

UP Rain Alert: यूपी के 22 जिलों में होगी झमाझम बारिश, 80 किमी की रफ्तार से आंधी चलने का अलर्ट

UP Rain Alert: यूपी में मानसून पूरी तरह से एक्टिव हो चुका है। ऐसे में अब बारिश का सिलसिला जारी ही रहेगा। जहां शुक्रवार को प्रदेश में ऐसी स्थिति रही कि कई जिलों में भारी बारिश हुई तो वहीं शनिवार को भी कई इलाकों में तेज बारिश गरज और चमक के साथ हो रही है।

बलरामपुरJul 01, 2023 / 03:50 pm

Anand Shukla

heavy_rain__in_up.jpg

यूपी में 3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना है।

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है। अब मौसम विभाग ने अगले 2 घंटे बाद से 39 जिलों में अगले 5 दिन के लिए बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 39 जिलों में 5 दिनों तक लगातार भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जारी अलर्ट में तूफानी हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है। साथ ही बारिश को देखते हुए किसानों को लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है।
वहीं, लखनऊ में दो दिनों से बादलों में नमी दिख रही है। जिसकी वजह से लखनऊ, हरदोई , सीतापुर ,लखीमपुर, बरेली समेत कई जिलों में तेज बारिश का अनुमान है। उत्तर प्रदेश में प्री मानसून के बादल तीन दिन से लगभग पूरे दिन जल से भरे बादल आसमान में उमड़ते-घुमड़ते हुए दिख रहे है।
यह भी पढ़ें

देश में सबके लिए एक कानून होना जरूरी, यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बोले डिप्टी सीएम केशव मौर्य


इन जिलों में 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
आगरा, फिरोजाबाद, एटा, बदायूं, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, औरैया, जालौन, झांसी, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी में हल्की बारिश और 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी की संभावना है।

इन जिलों में 70-80 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
बांदा, फतेहपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, सिद्घार्थनगर, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, मीरजापुर, संत रविदास नगर में भारी बारिश की संभावना है।

Home / Balrampur / UP Rain Alert: यूपी के 22 जिलों में होगी झमाझम बारिश, 80 किमी की रफ्तार से आंधी चलने का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो