scriptBanda mafia Mukhtar Ansari Banda Jail six hours ED inquiry | बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से बांदा जेल में ईडी ने छह घंटे की पूछताछ | Patrika News

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से बांदा जेल में ईडी ने छह घंटे की पूछताछ

- बांदा के मंडल कारागार में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से मनी लांड्रिंग मामले में प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) की टीम ने पूछताछ की। छह घंटे चली इस पूछताछ से पहले मुख्तार की सेल में मौजूद गार्डों को हटा दिया गया। मुख्तार ने समय मांगा है। ईडी दोबारा पूछताछ करेगी।

बांदा

Published: November 08, 2021 09:52:29 am

लखनऊ. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से उनकी संपत्तियों, आय के स्रोत व निवेश के बारे में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तीन सदस्यीय टीम ने रविवार को बांदा जेल में करीब छह घंटे पूछताछ की। ईडी को यह जानकारियां उपलब्ध कराने के लिए मुख्तार अंसारी ने समय मांगा। ईडी जल्द ही मुख्तार से दोबारा पूछताछ करेगी। गबन और अकूत संपत्ति के मामले में ईडी ने मुख्तार अंसारी पर 3 केस दर्ज किए हुए हैं। कोर्ट से अनुमति लेने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्तार अंसारी से पूछताछ की है।
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से बांदा जेल में ईडी ने छह घंटे की पूछताछ
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से बांदा जेल में ईडी ने छह घंटे की पूछताछ
सरकारी जमीन पर कब्जे का मामला :- सूत्रों के हवाले से ख़बर ईडी की प्रयागराज यूनिट में दर्ज मुकदमे में करोड़ों की अवैध संपत्ति अर्जित करने को आधार बनाया गया है। इसमें जिन तीन मुकदमों को आधार बनाया गया है उसमें से एक सरकारी जमीन पर कब्जे का मामला है। आरोप है कि इस सरकारी जमीन पर कब्जा कर मुख्तार ने सरकार से ही डेढ़ करोड़ रुपए का किराया वूसला। मामला संज्ञान में आने के बाद पिछले साल मऊ जिला प्रशासन ने करोड़ों रुपए के इस गोदाम को सीज करते हुए मुख्तार की पत्नी, बच्चों समेत पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। मुख्तार के अलावा ईडी मुख्तार के बेटे उमर और अब्बास समेत करीबी बृजनाथ यादव, संजय सागर और आनंद की संपत्तियों को लेकर भी जांच शुरू कर रही है।
विधायक निधि के नाम पर भवन निर्माण :- एक अन्य मामले में मुख्तार अंसारी पर विधायक रहते हुए विधायक निधि के नाम पर भवन निर्माण के लिए रुपया निकाला गया। पर वहां किसी भी तरह का निर्माण नहीं पाया गया। बल्कि वहां केले की खेती पाई गई। इस तरह के तीन मामले मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी पर दर्ज है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इन्हीं सब अकूत संपत्ति के मामले में बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी से प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने 6 घंटे तक पूछताछ की है।
6 घंटे तक पूछताछ :- ईडी की तीन सदस्यीय टीम दोपहर करीब 12 बजे बांदा जेल पहुंची और शाम छह बजे तक मुख्तार पर सवालों की बौछार की। ईडी की प्रयागराज यूनिट ने मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के खिलाफ गाजीपुर और लखनऊ में दर्ज मुकदमों के आधार पर केस दर्ज किया था।
मऊ सदर से मुख्तार अंसारी विधायक :- मुख्तार अंसारी मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वह 1999 में आगरा की सेंट्रल जेल में बंद थे, तब उनकी बैरक में 18 मार्च 1999 को पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने छापा मारा था। वहां से मोबाइल और बुलेट प्रूफ जैकेट मिली थी। इस मामले में आगरा के जगदीशपुरा थाने में अंसारी के खिलाफ आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने अंसारी के खिलाफ चार्जशीट अदालत में दाखिल की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंदिल्ली सरकार का नया आदेश, अब दो डॉक्टर द्वारा किया जायेगा कोरोना के मरीजों का इलाज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.