scriptमंडी समिति में लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान | fire in mandi samiti up | Patrika News
बांदा

मंडी समिति में लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान

जिले की मंडी समिति में भीषण आग लगने से कई दुकानें जलकर राख हो गई, बड़ी मशक्कत के बाद आग पर हो पाया काबू

बांदाMar 29, 2019 / 11:12 am

Neeraj Patel

बांदा. जिले की मंडी समिति में भीषण आग लगने से कई दुकानें जलकर राख हो गई। आग की सूचना पर पुलिस महकमा घटना-स्थल पंहुचा, स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, पर आग बढ़ती ही चली गई। शहर कोतवाल व बाबूलाल सह चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे। डायल 100 के सिपाहियों ने इंसानियत का परिचय देते हुए पानी से आग बुझाने का प्रयास किया। इस आगजनी में दो जानवर, एक मोटर बाइक सहित लाखों रुपए के फल जलकर राख हो गए। आग की सूचना पर भारी संख्या में लोग मंडी समिति पहुंचे। एक घंटे बाद पहुंची अग्निशमन की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

आज रात 12 बजे अज्ञात कारण के चलते शहर की तिंदवारी रोड कालू कुआं चौकी अंतर्गत मंडी समिति में अचानक आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे व आग बुझाने का प्रयास किया तथा अग्निशमन वाहन और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही भारी पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंचा, साथ ही शहर की डायल 100 की गाड़िया व बाइकें भी मौके पर पहुंच गई और डायल 100 के सिपाही, स्थानीय लोगों के साथ आग बुझाने में लग गए। पर देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया और आग से मंडी समिति की कई दुकानें आग की चपेट में आ गई। एक घंटे बाद पहुंची अग्निशमन की तीन गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इस घटना में मंडी समिति में खड़ी एक बाइक व कुन्टलों फल जलकर राख हो गए। आग की इस घटना में सबसे दयनीय स्थिति तब देखने को मिली जब दुकानों में बंधे दो बकरे चीखते रहे, पर आग का विकराल रूप देखते हुए किसी ने भी उनको बचाने की जहमत नहीं उठाई और दोनों बकरे चीखते-२ जलकर राख हो गए। इस आगजनी में लाखों रुपयों के फल जलकर राख हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो