scriptमहिला कांस्टेबिल को शादी का झांसा देकर दरोगा बना रहा था संबंध, 70 दिन बाद ‘खुलासा’ करने कोर्ट पहुंचा.. फिर | inspector relation with female constable marriage promise banda in up | Patrika News
बांदा

महिला कांस्टेबिल को शादी का झांसा देकर दरोगा बना रहा था संबंध, 70 दिन बाद ‘खुलासा’ करने कोर्ट पहुंचा.. फिर

यूपी पुलिस इन दिनों अपने सिपाहियों से उलझी हुई है। कही शराब के नशे में धुत होकर खाकी की बदनामी, तो कहीं बार डांसरो के साथ डीजे की धुन में ठुमके लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं थाने में लड़की के साथ बलात्कार का आरोप में फसते हुए दारोगा का मामला भी काफी चर्चा में रहा।

बांदाMay 10, 2022 / 04:54 pm

Dinesh Mishra

Banda Police Inspector Fake Promise to Marriage Symbolic Photo

Banda Police Inspector Fake Promise to Marriage Symbolic Photo

बाँदा पुलिस भी सुर्खियों में दिख रही है । इसी कड़ी में अब बाँदा पुलिस का भी नाम जुड़ गया है, यहां के एक महिला कांस्टेबल ने एक दरोगा पर शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने और दुष्कर्म करने का आरोप लगा है, जिसके बाद आरोपी दारोगा ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है ।
दरोगा ने किया महिला कांस्टेबल से धोखा
बाँदा जनपद के बबेरू थाना क्षेत्र का है जहां तैनात दरोगा शिवाजी मौर्य सुर्खियों में हैं, शिवाजी मौर्य पर आरोप है कि उन्होंने अपने ही पुलिस विभाग की महिला कांस्टेबल के साथ शादी का झांसा देकर लंबे समय तक शारीरिक संबंध बनाए और उसके बाद लड़की को धोखा देकर दूसरी जगह शादी कर ली, इसके बाद पीड़िता कांस्टेबल ने पूरे मामले की शिकायत संबंधित थाने और उच्च अधिकारियों से की है । पुलिसवाले की इस हरकत पर बाँदा पुलिस विभाग के अधिकारी भी कुछ समय तक चुप्पी साधे रहे और मामले में लीपापोती करते रहे, लेकिन महिला कांस्टेबल ने भी आरोपी दरोगा को सजा दिलाने की ठान ली थी, इसके बाद महिला कांस्टेबल की तहरीर पर दारोगा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया । महिला कांस्टेबल की इस ओर से दर्ज शिकायत से कहा गया है, ‘दारोगा शिवाजी मौर्य ने शादी का वादा करके लंबे समय तक शारीरिक संबंध बनाता रहा, इसके बाद दरोगा का तबादला बांदा जनपद के बबेरू कोतवाली में हो गया और उसी दौरान दरोगा ने शादी भी कर ली.’ महिला कांस्टेबल के मुताबिक, जब उसे यह बात पता चली तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई और उसने इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों को दी ।
कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

इस मामले पर बाँदा के अपर एसपी लछमी निवास मिश्र ने बताया की एक महिला कांस्टेबिल द्धारा एक दरोगा पर शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया था। जिसपर महिला की तहरीर पर दरोगा पर मुक़दमा पंजीकृत कर लिया गया था। जिसके बाद से आरोपी दरोगा फरार था। अब दरोगा ने 70 दिन बाद खुद कोर्ट में जाकर सरेंडर कर दिया है, कोर्ट ने आरोपी दरोगा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Home / Banda / महिला कांस्टेबिल को शादी का झांसा देकर दरोगा बना रहा था संबंध, 70 दिन बाद ‘खुलासा’ करने कोर्ट पहुंचा.. फिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो