scriptscorching warm in Banda Prayagraj Kanpur highest heat UP weathr report | बांदा, प्रयागराज, कानपुर में भीषण गर्मी से बेहाल इंसान और जानवर, UP में सबसे ज्यादा गर्मी वाला जिला.. | Patrika News

बांदा, प्रयागराज, कानपुर में भीषण गर्मी से बेहाल इंसान और जानवर, UP में सबसे ज्यादा गर्मी वाला जिला..

उत्तर प्रदेश भर में मौसम इन दिनों काफी खराब हो रहा है। जिसमें गर्मी से पूरा प्रदेश जूझ रहा है। अब तक का सबसे गरम जिला बांदा रिकार्ड किया गया है। जहां तापमान लगभग 50 डिग्री तक पहुँचने की संभावना है। प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ में भी गर्मी काफी अधिक देखी गई है।

बांदा

Updated: May 15, 2022 08:32:36 pm

यूपी का बाँदा में पारा 50 पर पहुँच गया जिससे लोगो का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, गर्मी ने जनपद में त्राहि-२ मची हुई है. यहाँ सड़को पर सन्नाटा पसरा हुआ है. घर से बाहर निकलने वाले लोग गन्ने का रस और नींबू पानी पीकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं. बाँदा में सदियों का रिकार्ड टूटा है और आज यहाँ 12 बजे पारा 50 पंहुच गया. भीषण गर्मी में शहर में नगर पालिका व प्रशासन द्वारा एक भी प्याऊ का इंतेजाम नही किया गया है.
Weather Report in Banda, Prayagraj, Jhansi, Lucknow Highest Warm District in UP
Weather Report in Banda, Prayagraj, Jhansi, Lucknow Highest Warm District in UP
बांदा में जनजीवन अस्त व्यस्त

प्रदेश भर में इंसान और पशु-पछी भी पानी के लिए परेशान हैं। हर तरफ सूखा है ऐसे में शहर के समाजसेवियों व आम नागरिकों द्वारा रखे गए पानी के बर्तनों में पानी पीकर पछी अपनी प्यास बुझाते दिखाई दे रहे हैं. रेल यात्री और राहगीरों ने बताया कि भीषण गर्मी से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है, धूप व तपन से हाल बेहाल है, शहर में कही भी प्याऊ नही खुले है. ऐसे में हम दुकानों से पानी खरीद खरीदकर पी रहे है या फिर हैण्डपम्प का सहारा ले रहा है, राहगीरों ने कहा कि नगर पालिका ने कही भी प्याऊ नही खुलवाया है जिससे हमें बहुत दिक्कते आ रही हैं.
कई शहरों में पारा 49 डिग्री को भी पार कर सकता है। बांदा में रविवार को दोपहर बाद 2.20 बजे तापमान 49 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मई के महीने में यह उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक तापमान हो गया है। शनिवार को प्रदेश के कई शहरों में तापमान 47 डिग्री के करीब पहुंचता दिखा। हालांकि, रविवार को सुबह से तेज हवा के कारण लखनऊ में राहत मिली, लेकिन सूरज निकलने के साथ ही मौसम में गरमाहट लगातार बढ़ रही है।
12 साल का रिकार्ड टूटा

12 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मई माह में यूपी का अधिकतम तापमान वर्ष 2010 में 47 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। शुक्रवार को बांदा में सबसे अधिक 47.8 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया।
झांसी में भी गर्मी बढ़ी

झांसी में भी तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस रहा। तीसरे स्थान पर 46.7 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ कानपुर रहा। नोएडा से लेकर लखनऊ तक भी आसमान से आग बरस रहा है। लगातार 43 से 44 डिग्री सेल्सियस तक तापमान बना हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणजम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच अनंतनाग में आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोलीकोपनहेगन के शॉपिंग मॉल में ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 लोगों की मौत, कई घायलसीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'IND vs ENG: पुजारा के पचासे की बदौलत इंग्लैंड पर बढ़त 257 रनों की, तीसरा दिन रहा भारत के नाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.