script भाजपा ने केंद्र से सूखा राहत दिलाने को कुछ नहीं किया : शिवकुमार | BJP did nothing to provide drought relief from the Centre: Shivkumar | Patrika News

भाजपा ने केंद्र से सूखा राहत दिलाने को कुछ नहीं किया : शिवकुमार

locationबैंगलोरPublished: Feb 04, 2024 11:52:11 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

मनमोहन सरकार को गए 10 साल हो गए हैं। भाजपा को समझ होनी चाहिए। बिना ज्ञान या शिक्षा के लोगों का होना ठीक है, लेकिन लोगों को समझदार होना पड़ेगा। लोगों ने आपको देश में सत्ता दी है, आपके पास डबल इंजन सरकार थी, लेकिन सवाल यह है कि आपने क्या किया?

dk-shivkumar
बेंगलूरु. भाजपा पर केंद्र से राज्य को सूखा राहत दिलाने के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाते हुए उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने रविवार को गारंटी योजनाओं को लागू करने के साथ-साथ प्रभावितों को राहत प्रदान करने के अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद कांग्रेस सरकार को निशाना बनाने के लिए भाजपा पर करारा प्रहार किया।
उन्होंने कर हस्तांतरण और सहायता अनुदान के संबंध में केंद्र सरकार द्वारा कर्नाटक के साथ अन्याय के खिलाफ दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भाजपा और जद (एस) नेताओं को भी आमंत्रित किया।
शिवकुमार ने संवाददाताओं से कहा कि मनमोहन सरकार को गए 10 साल हो गए हैं। भाजपा को समझ होनी चाहिए। बिना ज्ञान या शिक्षा के लोगों का होना ठीक है, लेकिन लोगों को समझदार होना पड़ेगा। लोगों ने आपको देश में सत्ता दी है, आपके अनुसार हमारे पास डबल इंजन सरकार थी, लेकिन सवाल यह है कि आपने क्या किया? उन्होंने कहा, पीने के पानी की आपूर्ति के लिए जो भी आवश्यक है, करने के अलावा, पहली बार सिद्धरामय्या सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि प्रभावित किसानों को राहत के रूप में उनके बैंक खातों में 2,000 रुपये मिले। भाजपा इसे पचा नहीं पा रही है
भाजपा भी मान रही अन्याय हो रहा

यह दावा करते हुए कि केंद्र ने कर्नाटक के साथ अन्याय किया है, शिवकुमार ने कहा कि यूपीए शासन के दौरान राज्य को जारी किए गए धन के रिकॉर्ड की मांग कर, इसे सही करने के बजाय, भाजपा यह स्वीकार करती दिख रही है कि एनडीए शासन के दौरान अन्याय हो रहा है। केपीसीसी प्रमुख और राज्य के सिंचाई मंत्री ने कहा कि कांग्रेस चुनाव हार गई लेकिन भाजपा तो 300 से अधिक सीटों के साथ जीती। चलो सब कुछ छोड़ दें। पिछले केंद्रीय बजट में, निर्मला सीतारमण ने कहा था कि राज्य की अपर भद्र सिंचाई परियोजना के लिए 5,300 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। क्या इसके लिए एक भी रुपया जारी किया गया।
भाजपा और जद-एस सांसद भी धरने में आएं

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या सहित राज्य के सभी कांग्रेस विधायक और सांसद भी कर हस्तांतरण और सहायता अनुदान के मामले में केंद्र सरकार द्वारा कर्नाटक के साथ 'अन्याय' के खिलाफ 7 फरवरी को नई दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेंगे। शिवकुमार ने कहा, कोई और रास्ता नहीं है, हमें राज्य के हित में अपनी आवाज उठानी होगी। मैं भाजपा और जद-एस दोनों से अनुरोध करूंगा कि वे आएं और राज्य के हित में इसमें भाग लें। उन्होंने कहा, याद रखें कि मोदी ने इस बारे में क्या कहा था पहले कांग्रेस गारंटी देती थी? लेकिन, अब कांग्रेस की गारंटी से संकेत लेते हुए, मोदी की गारंटी जैसे शब्दों का इस्तेमाल भाजपा प्रचार के लिए कर रही है।
विजयेंद्र को लॉटरी लगी, हतोत्साहित नहीं करना चाहते

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र की हालिया टिप्पणियों पर शिवकुमार ने कहा कि वह (विजयेंद्र) इस पद पर नए हैं और नई बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे विजयेंद्र को हतोत्साहित नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कहा, उन्होंने (विजयेंद्र ने) लॉटरी जीती है और सात महीने में (विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद) प्रदेश अध्यक्ष बन गए हैं, यह उनके पिता (बीएस येडियूरप्पा) की कमाई में से एक हिस्से की तरह है।

ट्रेंडिंग वीडियो