scriptकैफे ब्लास्ट : छापेमारी के दौरान एनआइए ने एक टैकी उठाया, दो डॉक्टरों पर छापे | Cafe blast: NIA seizes one techie, raids two doctors | Patrika News
बैंगलोर

कैफे ब्लास्ट : छापेमारी के दौरान एनआइए ने एक टैकी उठाया, दो डॉक्टरों पर छापे

देश के चार राज्यों में 11 जगह मारे गए छापों के दौरान एजेंसी ने एक इंजीनियर को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा कोयंबटूर में दो डॉक्टरों के घरों की भी तलाशी ली।

बैंगलोरMay 22, 2024 / 10:27 pm

Sanjay Kumar Kareer

nia-raids
बेंगलूरु. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मार्च में हुए कैफे ब्लास्ट मामले में बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार को देश के चार राज्यों में 11 जगह मारे गए छापों के दौरान एजेंसी ने एक इंजीनियर को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा कोयंबटूर में दो डॉक्टरों के घरों की भी तलाशी ली।
एनआई ने इंजीनियर को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले से गिरफ्तार किया है। इंजीनियर 1 मार्च को बेंगलूरु में हुए कैफे विस्फोट के सिलसिले में तेलंगाना में था। एनआईएने रायदुर्गम में एक पूर्व स्कूल प्रिंसिपल के घर की भी गहन तलाशी ली। तलाशी के दौरान, उन्होंने प्रिंसिपल के छोटे बेटे सोहेल को हिरासत में लिया, जो बेंगलूरु में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्यरत है।
सूत्रों के अनुसार, सोहेल के बैंक खाते में काफी मात्रा में पैसा जमा किया गया था। सोहेल को रायदुर्गम पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां उससे आतंकवादी समूहों से उसके संदिग्ध संबंधों के बारे में पूछताछ की गई।
जांच एजेंसी ने कोयंबटूर में दो डॉक्टरों के घरों की भी तलाशी ली। दोनों डॉक्टर, जफर इकबाल और नईम सिद्दीकी मूल रूप से कर्नाटक के हैं। वे पिछले दो वर्र्ष से कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। एनआईए जांचकर्ताओं ने उनके घरों से मोबाइल फोन और सिम कार्ड जब्त किए।

11 जगहों पर छापे मारे

इस मामले में एनआईए ने देशभर में 11 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की है। अधिकारियों ने कहा कि जिन जगहों पर छापेमारी की गई उनमें बेंगलूरु के कुमारस्वामी लेआउट और बणशंकरी भी शामिल थे। इस मामतले में पहले पकड़े गए मुसाबिर हुसैन शाजिब और अब्दुल मतीन ताहा से पूछताछ के दौरान मिली खास जानकारी के आधार पर छापेमारी की जा रही है, जिन्हें विस्फोट के पीछे का मास्टरमाइंड माना जा रहा है।

Hindi News/ Bangalore / कैफे ब्लास्ट : छापेमारी के दौरान एनआइए ने एक टैकी उठाया, दो डॉक्टरों पर छापे

ट्रेंडिंग वीडियो