कर्नाटक विधानसभा चुनाव : मुख्यमंत्री सिद्धू चामुंडेश्वरी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष परमेश्वर कोरटगेरे से मैदान में

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : मुख्यमंत्री सिद्धू चामुंडेश्वरी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष परमेश्वर कोरटगेरे से मैदान में

Kumar Jeevendra | Updated: 15 Apr 2018, 09:29:44 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

बेंगलूरु. तीन दिनों तक उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करने के बाद सत्तारुढ़ कांग्रेस ने रविवार शाम कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 224 में से 218 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने अभी छह क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या का क्षेत्र बदला गया है। सिद्धरामय्या इस बार अपनी पुरानी सीट मैसूरु जिले के चामुंडेश्वरी से मैदान में उतरेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ जी परमेश्वर को पार्टी ने तुमकूरु जिले के कोरटगेरे से टिकट दिया है। पार्टी ने दूसरे दलों से आए नेताओं में से सिर्फ उन्हीं को टिकट दिया है जिनके जीतने की संभावना है।

congress listcongress listcongress listcongress listcongress listcongress list

पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं के संतानों को भी टिकट दिया है। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के बेटे डॉ यतींद्र को मैसूरु जिले की वरुणा सीट से टिकट मिला है जबकि गृह मंत्री आर. रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या को बेंगलूरु के जयनगर क्षेत्र से टिकट मिला है। सांसद के. एच. मुनियप्पा की बेटी रुपा को कोलार गोल्ड फील्ड से टिकट मिला है। हालांकि, सिद्धरामय्या के करीबी माने जाने वाले मंत्री डॉ एच सी महादेवप्पा के बेटे सुनील बोस को को टिकट नहीं मिला जबकि विधि व संसदीय कार्य मंत्री टी बी जयचंद्रा के बेटे संतोष को तुमकूरु जिले की चिकनायकनहल्ली से टिकट मिला है। बेंगलूरु के महापौर आर. संपतराज को पार्टी ने शहर के ही सी वी रमन नगर (सुरक्षित) सीट से टिकट दिया है। परिवहन मंत्री एच एम रेवण्णा को रामनगर जिले की चन्नपट्टणा से पार्टी ने उतारा है, यहां से भाजपा सी पी योगेश्वर को टिकट दे चुकी है जबकि जद ध से पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी भी चुनाव लडऩे की घोषणा कर चुके हैं। सिद्धरामय्या अपने ४० साल के राजनीतिक जीवन में 5 बार चामुंडेश्वरी क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं जबकि पिछले दो बार से सिद्धरामय्या वरुणा से विधायक रहे हैं। राजनीतिक हलकों में मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के बादामी से भी चुनाव में उतरने की चर्चा थी लेकिन पार्टी ने इस सीट से डॉ देवराज पाटिल को उतारा है और विधायक बी बी चिमनकट्टी को टिकट नहीं दिया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned