मोदी के कार्यकाल में हरक्षेत्र में देश का अधोपतन : शिवकुमार

केंद्र सरकार की दिशाहीन नीतियों के कारण देश में लघु उद्यम दम तोड़ रहे हैं

By: Sanjay Kulkarni

Published: 31 May 2020, 11:55 AM IST

बेंगलूरु. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में उद्यम, कृषि, वाणिज्य सभी क्षेत्रों में अधोपतन के कारण देश कई वर्ष पीछे चला गया है।कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने यह बात कही। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति कार्यालय में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की दिशाहीन नीतियों के कारण देश में लघु उद्यम दम तोड़ रहे हैं। इस कारण हजारों युवा बेरोजगार हो रहे है। कृषि तथा किसानों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। विकास ठप हो रहा है। सकल घरेलू उत्पाद की दर शून्य होने की संभावना है। मंदी को दूर करने के लिए कितना समय लगेगा, इस सवाल का प्रधानमंत्री के पास कोई जवाब नहीं है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के पश्चात विषम स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई स्पष्ट योजना नहीं है। प्रवासी श्रमिकों के मौजूदा हालात के लिए केंद्र सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है। देश में इससे पहले इतनी बेरोजगारी कभी नहीं देखी गई।लॉकडाउन के आड में बडी कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। लघु उद्यमियों ने सैकड़ों रोजगारों का सर्जन किया इन उद्यमियों की समस्या पर केंद्र तथा राज्य सरकार ध्यान नहीं दे रही है। देश के युवा मतदाताओं के समर्थन से सत्ता में पहुंचे नरेंद्र मोदी ने इन युवाओं को बेरोजगारी का तोफहा दिया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस को नियंत्रण में विफल रही है। विपक्ष ने कई बार इस समस्या पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक की मांग रखी लेकिन सत्तासीन भाजपा ने विपक्ष के साथ संवाद तक नहीं किया है। सरकार समाज के किसी भी वर्ग के साथ न्याय करने में विफल रही है। जलसंसधान मंत्री रमेश जारकीहोली के कांग्रेस के 22 विधायक उनके (रमेश) के संपर्क में होने के सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि कोई भी कांग्रेस का विधायक भाजपा के संपर्क में नहीं है, इसके विपरीत भाजपा सरकार के कई मंत्री कांग्रेस के संपर्क में हैं।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned