scriptलखनऊ पहुंचे डीके शिवकुमार, बोले- देश भर में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर | Patrika News
बैंगलोर

लखनऊ पहुंचे डीके शिवकुमार, बोले- देश भर में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर

इस बार भाजपा सरकार नहीं बनने वाली। प्रधानमंत्री कौन बनेगा, इस सवाल पर उन्‍होंने कहा कि इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद प्रधानमंत्री के चेहरे आम सहमति से निर्णय लिया जाएगा। हम लोग संयुक्त नेतृत्व पर भरोसा करते हैं।

बैंगलोरMay 17, 2024 / 12:05 am

Sanjay Kumar Kareer

shivkumar-up
लखनऊ : राजधानी में गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय में प्रेसवार्ता आयोजित की गई. इस दौरान कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार मौजूद रहे. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देश में ध्रुवीकरण करने में लगे हुए हैं. कर्नाटक डिप्टी सीएम ने कहा कि देश भर में महंगाई, बेरोजगारी चरम सीमा पर है। किसानों को उनके उत्पाद का सही दाम नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां पीएम इंटरव्यू में कहते हैं कि वह कभी हिंदू-मुस्लिम ध्रुवीकरण की राजनीति नहीं करते हैं और अगले ही दिन वह चुनावी सभा में फिर से हिंदू-मुसलमान करना शुरू कर देते हैं।
डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी महात्मा गांधी के दिखाए मार्ग पर चली है, राजीव गांधी के बनाए रास्ते पर अब राहुल गांधी की न्याय यात्रा हुई. इस न्याय यात्रा से पूर्व भारत जोड़ो यात्रा से देश जागा, इसी का परिणाम है कि पीएम मोदी फर्स्ट फेस के चुनाव के बाद ही अपनी हार मानकर ध्रुवीकरण की राजनीति पर उतर आए हैं।

प्रधानमंत्री के चेहरे आम सहमति से निर्णय

शिवकुमार ने कहा, इस बार भाजपा सरकार नहीं बनने वाली। प्रधानमंत्री कौन बनेगा, इस सवाल पर उन्‍होंने कहा कि इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद प्रधानमंत्री के चेहरे आम सहमति से निर्णय लिया जाएगा। हम लोग संयुक्त नेतृत्व पर भरोसा करते हैं। डीके शिवकुमार ने कहा कि राहुल गांधी ने जो देश में भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा की उसी का परिणाम है कि लोग वर्तमान सरकार के निर्णय के खिलाफ जाग गए हैं। आज लोग बढ़ी हुई महंगाई, रोजगार ना मिलना उनके लिए एक प्रमुख मुद्दा बन गया है. यह सब राहुल गांधी की यात्रा के कारण ही संभव हो पाया है।

केंद्र सरकार की गारंटी झूठी

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार झूठी गारंटी की बात कर रही है. कर्नाटक में सिद्धरामय्या सरकार ने गारंटी कार्ड दिए। उन्होंने कहा कि न्याय पत्र की सभी गारंटी कांग्रेस सरकार पूरी करेगी। जिस तरह से हमने कर्नाटक में सरकार बनाने के बाद 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं को हमने गृहलक्ष्मी योजना से लाभान्वित किया। कर्नाटक में सभी गारंटियों का वायदा पूरा किया। ठीक उसी तरह कांग्रेस के घोषणा पत्र में जितने भी वादे किए गए हैं, वह पूरे किए जाएंगे।

देश भर में महंगाई, बेरोजगारी चरम सीमा पर

कर्नाटक डिप्टी सीएम ने कहा कि देश भर में महंगाई, बेरोजगारी चरम सीमा पर है। किसानों को उनके उत्पाद का सही दाम नहीं मिल पा रहा है। जब प्रियंका गांधी, राहुल गांधी बेंगलुरु आये थे, तब हमने दूसरी न्याय गारंटी की बात रखी। इसके बाद देश भर में राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान सभी से मिले उन्हें नजदीक से देखा, उनकी समस्याओं को देखा. उसी को पूरा करने के लिए हम ये घोषणा पत्र लाए हैं।

Hindi News/ Bangalore / लखनऊ पहुंचे डीके शिवकुमार, बोले- देश भर में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर

ट्रेंडिंग वीडियो