scriptपहली बार राहुल ने ये कहा, जो अब तक कभी नहीं बोले थे | For the first time Rahul said this, who had never spoken till now | Patrika News
बैंगलोर

पहली बार राहुल ने ये कहा, जो अब तक कभी नहीं बोले थे

बोले, अगर कांग्रेस बनी बड़ी पार्टी तो मैं पीएम क्यों नहीं

बैंगलोरMay 08, 2018 / 06:24 pm

Ram Naresh Gautam

rahul gandhi
बेंगलूरु. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पहली बार खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताया। राहुल ने यहां समृद्ध भारत फाउंडेशन की लांचिंग के मौके पर आयोजित संवाद कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के सवालों जवाब में यह बात कही। राहुल से पूछा गया था कि अगर 2019 में कांग्रेस जीतती है तो क्या वे प्रधानमंत्री बनेंगे। इस पर राहुल ने कहा कि हां, क्यों नहीं।
राहुल ने कहा कि अगर कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरती है तो वे प्रधानमंत्री बन सकते हैं। राहुल ने कहा कि कुछ राज्यों में हम अपनी रणनीति पर काम कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी। राहुल ने कहा कि मेरा आकलन सही रहेगा और नरेंद्र मोदी दुबारा प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे।
राहुल ने कहा कि अगर विपक्ष कांग्रेस के नेतृत्व में एकजुट हो जाता है तो भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा। मोदी का दुबारा प्रधानमंत्री बनना असंभव है और यह उनके चेहरे से भी प्रतीत हो रहा है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस ही संयुक्त विपक्ष का नेतृत्व कर सकती है क्योंकि यह एकमात्र पार्टी है जो भाजपा और संघ परिवार से लोहा ले सकती है। राहुल ने कहा कि अगले चुनाव में भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस सैद्धांतिक व वैचारिक लड़ाई लड़ेगी। राहुल ने कहा कि कर्नाटक हम निश्चित रुप से जीतेंगे। साथ ही उम्मीद जताई कि इसी साल होने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव में भी कांग्रेस को सत्ता मिलेगी।
शाह हत्या के आरोपी
राहुल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताते हुए हमला बोला। पत्रकारों से बातचीत में शाह ने कहा कि ईमानदारी और सभ्यता की बात करने वाली भाजपा का नेतृत्व हत्या के एक आरोपी कर रहे हैं। शाह की विश्वसनीयता कम है।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या उन्हें कर्नाटक के लिए गैर भ्रष्ट मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं मिला। उन्होंने सवाल किया कि मोदी ने भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जा चुके येड्डियूरप्पा और अवैध खनन मामले के आरोपी जनार्दन रेड्डी के करीबियों को टिकट क्यों दिया।

Home / Bangalore / पहली बार राहुल ने ये कहा, जो अब तक कभी नहीं बोले थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो