पूरे राज्य में 8 जून से अतिवृष्टि के आसार

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

By: Ram Naresh Gautam

Published: 07 Jun 2018, 06:39 PM IST

नागरिकों को निकालने के लिए विशेष नावों का भी प्रबंधन, सुरक्षित स्थानों, खाद्य और दवाओं का भी प्रबंधन कर लिया गया है

 

बेंगलूरु. प्रदेश के तटीय जिलों में गत कई दिनों मूसलाधार बारिश जारी है। वहीं आगामी 8, 9 और 10 जून को दक्षिण व उत्तर कन्नड़ जिलों और उडुपी सहित पूरे राज्य में अतिवृष्टि की आशंका है।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा प्रबंधन केन्द्र (केएसएनडीएमसी) के प्रबंध निदेशक श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि बारिश को लेकर तटीय क्षेत्रों के लोगों के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है और बारिश से अधिक प्रभावित होने वाले क्षेत्रों की पहचान कर नागरिकों के लिए सुरक्षति स्थानों पर शरण लेने या सुरक्षा के अन्य प्रबंध करने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं। प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में होने वाली अतिवृष्टि की चेतावनी के बाद स्थिति से निपटने के लिए केएसएनडीएमसी तैयार है। तटीय जिलों के अधिकारियों के साथ बुधवार को बैठक की।

जिसमें सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानकारी प्राप्त की। राजस्थान पत्रिका से बातचीत में रेड्डी ने बताया कि भारी बारिश के दौरान प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालने के लिए सभी क्षेत्रों में अधिकारियों और कर्मचारियों के दस्ते तैयार कर लिए गए हैं। वहीं भारी बारिश के बाद निचले इलाकों से नागरिकों को निकालने के लिए विशेष नावों का भी प्रबंधन, सुरक्षित स्थानों, खाद्य और दवाओं का भी प्रबंधन कर लिया गया है।

 

बनवासी में 140 मिमी तक दर्ज बारिश
केरल और दक्षिण-मध्य महाराष्ट्र से लेकर कोंकण तट तक बने बने चक्रवाती प्रसार तंत्र के कारण प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश जारी है। बुधवार को उत्तर कन्नड़ जिले के बनवासी में 140 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा सिद्दापुर, कागिनेले, यद्रामी, कलबुर्गी, तालिकोटे, देवदुर्ग, लिंगनमक्की, अंकोला, केम्भावी, जयपुर में 60 से 80 मिमी तक दर्ज की गई। वहीं लिंगनमक्की, कडुर, कोन्नूर, केआरएस क्षेत्र, सैदापुर, मलावल्ली, तिप्तुर, तुमकुरु, मूडबिदरी, मुल्की, धर्मस्थल, शिराली, मंचिकेरी, बेलगावी, चिंचोली, अलमत्ती, नलवतवाड, सेडान, नेलोगी, अगुम्बे, हुमचदकट्टे, मुडिगेरे, लक्कावली, चिकमगलूरु, गोपालनगर और अनेकल में 20 से 40 मिमी तक बारिश दर्ज की गई।

Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned