scriptहिंसा से नहीं दबेगी संघ की विचारधारा : शाह | ideology of the RSS will not dampen violence: Shah | Patrika News
बैंगलोर

हिंसा से नहीं दबेगी संघ की विचारधारा : शाह

शाह ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमले से संघ परिवार की विचारधारा को रोका नहीं जा सकता है।

बैंगलोरApr 01, 2018 / 12:23 am

शंकर शर्मा

हिंसा से नहीं दबेगी संघ की विचारधारा : शाह

मैसूरु. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमले से संघ परिवार की विचारधारा को रोका नहीं जा सकता है। विचारधाराओं की जंग केवल विचारों से ही लड़ी जा सकती है।


शाह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हांेने पूरे राज्य का दौरा किया है और यह महसूस किया है कि राज्य की जनता सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है। शाह ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि राज्य में भाजपा विजयी होगी। उन्होंने कहा कि लोग भ्रष्टाचार से तंग आ चुके हैं, अब विकास के लिए परिवर्तन चाहते हैं।

 

शाह ने कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार का चोली-दामन का रिश्ता है। जैसे कोई मछली जल के बगैर जीवित नहीं रह सकती उसी तरह कांग्रेसी नेता भ्रष्टाचार के बगैर रह नहीं सकते। शाह ने कहा कि सिद्धरामय्या सरकार ने एक बार फिर से इस बात को साबित कर दिया है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस क लिए कर्नाटक सिर्फ भ्रष्टाचार का एटीएम बन कर रह गया है। शाह ने कहा कि राज्य में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र काफी मजबूत है लेकिन उसे २४ घ्ंाटे निर्बाध बिजली आपूर्ति नहीं मिल रही। केंद्रीय योजनाओं को लागू करने में राज्य पिछड़ रहा है। ३५०० से अधिक किसान आत्महत्या कर चुके हैं, विकास के पैमाने पर राज्य पीछे जा रहा है।


मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के केंद्रीय अनुदान आवंटन में दक्षिणी राज्यों के साथ कथित अन्याय के बारे में वित्त आयोग को लिखे गए पत्र पर आपत्ति जताते हुए शाह ने कहा कि संघीय व्यवस्था में केंद्र सरकार को राज्यों से प्राप्त राजस्व से कई महत्वपूर्ण विभागों के अलावा सेना का खर्च भी वहन करना होता है।


एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सिद्धरामय्या राजनीतिक लाभ के लिए लिंगायत समुदाय को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा देने के बहाने बांटने की कोशिश कर रहे हैं। इसका मकसद सिर्फ भाजपा के बी.एस.येड्डियूरप्पा को मुख्यमंत्री बनने से रोकना है। शाह ने कहा कि अगर सिद्धरामय्या को लिंगायत समुदाय की इतनी ही चिंता थी तो शासन के पहले साल में ही यह काम करना चाहिए था।


शाह ने कहा कि ऐसे प्रयासों से कांग्रेस की डूबती नैया को बचाना संभव नहीं है। शाह ने कहा कि पुराने मैसूरु क्षेत्र में भाजपा की स्थिति अब पहले से ज्यादा अच्छी है और आने वाले चुनाव में कांग्रेस तथा जनता दल (ध) को इस क्षेत्र में बड़ा सदमा लगेगा।


दागी नेताओं को पार्टी में शामिल किए जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर शाह ने कहा कि किसी भी नेता को पार्टी में शामिल करने से पहले समग्र विचार-विमर्श किया जाएगा। शाह ने कहा कि प्रदेश इकाई से उम्मीदवारों की सूची मिलने के बाद संसदीय बोर्ड उसे मंजूरी देगा। अभी बोर्ड की बैठक की तिथि तय नहीं है। यह पूछे जाने पर कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो येड्डियूरप्पा को कार्यकाल पूरा करने का मौका देगी, शाह ने कहा कि निश्चित तौर पर येड्डियूरप्पा कार्यकाल पूरा करेंगे।

Home / Bangalore / हिंसा से नहीं दबेगी संघ की विचारधारा : शाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो