script बीबीएमपी: संपत्ति कर नहीं भरा तो कार और बाइक नीलाम होंगी | If property tax is not paid, cars and bikes will be auctioned | Patrika News

बीबीएमपी: संपत्ति कर नहीं भरा तो कार और बाइक नीलाम होंगी

locationबैंगलोरPublished: Dec 19, 2023 09:29:06 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

  • बीबीएमपी राजस्व विभाग के अधिकारियों ने बकाया वसूली के लिए नई योजना पर कार्रवाई शुरू कर दी है

बीबीएमपी: संपत्ति कर नहीं भरा तो कार और बाइक नीलाम होंगी
बीबीएमपी: संपत्ति कर नहीं भरा तो कार और बाइक नीलाम होंगी

बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने करोड़ों रुपए के संपत्ति कर बकायाकारों को झटका दिया है। बकायादारों की कार और बाइक जब्त कर नीलामी की जाएगी। इसके अलावा बीबीएमपी ने संपत्ति नीलामी भी आजमाने का फैसला किया है।

पिछले नवंबर में ही बीबीएमपी ने संपत्ति कर वसूलने के लिए सख्त कदम उठाने का फैसला किया था। फिलहाल संपत्ति कर के बकायादारों की कार और बाइक जब्त की जा रही है। बीबीएमपी राजस्व विभाग के अधिकारियों ने बकाया वसूली के लिए नई योजना पर कार्रवाई शुरू कर दी है। सोमवार से वह संपत्ति बकाया लोगों पर नकेल कसने लगे हैं। संपत्ति कर बकायादारों को पहले नोटिस दिया जाएगा, फिर भवन मालिकों की कार और बाइक जब्त कर उन्हें नीलाम किया जाएगा।

अधिकारियों को पहले उनकी कार और बाइक जब्त करने का निर्देश दिया गया है जिन पर पहले से लाखों रुपए बकाया है। पालिका के 6 लाख भवन मालिकों पर 500 करोड़ रुपए बकाया हैं। इससे पहले बकायादारों के सामने डफली बजाकर वसूली के लिए चेतावनी दी गई थी। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर दो हफ्ते के अंदर बकाया कर नहीं चुकाया गया तो कार, बाइक और सामान जब्त कर नीलाम कर दिया जाएगा। बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त ने सख्त चेतावनी संदेश भेजा है कि सभी बकायादारों के खिलाफ बीबीएमपी अधिनियम 2020 के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो