scriptIt is necessary to live Kabir's teachings: Dr. Bharti | कबीर की शिक्षाओं को जीना आवश्यक: डॉ भारती | Patrika News

कबीर की शिक्षाओं को जीना आवश्यक: डॉ भारती

locationबैंगलोरPublished: Feb 04, 2024 06:09:54 pm

  • ‘एक शाम कबीर के नाम’ का आयोजन

kabirrfd.jpg
बेंगलूरु. अभ्युदय अंतरराष्ट्रीय संस्था की ओर से सदाशिवनगर में डॉ भारती बंधु एवं डॉ. नवीनचन्द लोहनी के स्वागत में एक शाम कबीर के नाम का आयोजन किया गया। डॉ प्रेम तन्मय ने अतिथियों का परिचय दिया।
डॉ इंदु झुनझुनवाला, डॉ कमल किशोर राजपूत, डॉ सुचित्रा कौल मिश्र, ऋतु अग्रवाल और विभारानी श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत किया। पहले सत्र का संचालन ज्योति तिवारी ने किया। गायिका मोना सिंह ने सुमधुर कबीर भजन की प्रस्तुति दी।
कबीर भजन और वाद्ययंत्रों से सजी सुमधुर संगीत संध्या में डॉ भारती बंधु के गायन को सुनकर सब मंत्रमुग्ध होकर झूम उठे। डॉ भारती ने कहा कि आज के समाज में कबीर को पढ़ने से अधिक उनकी शिक्षाओं को जीना बहुत
आवश्यक है।
दूसरे सत्र का संचालन ममता मावण्डिया ने किया। डॉ. नवीनचन्द लोहनी ने कहा कि यदि भारत कबीर के दिखाये मार्ग का सही से अनुसरण करता तो कब का विश्वगुरु बन गया होता। आज खुद में सिमटते समाज में जरूरत है कि लोगों में आपसी सामंजस्य बढ़े, आज समाज को कबीर की आवश्यकता है, वे सदा से प्रासंगिक हैं और रहेंगे।
संतोष भाउवाला ने धन्यवाद दिया। अभ्युदय संस्था सदस्य ब्रजेन्द्र मिश्र 'ज्ञासु', स्वीटी सिंघल, सुशील कुमार, अनिल मोघे, मंजु दुबे, पुष्पा त्रिपाठी, मोनालिसा अग्रवाल, अर्चना गुप्ता, सरिता लिल्लाह, शंकर, माधवी मयंक, एवं अन्य उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो