scriptलोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई, मंड्या में राहुल गांधी का भाजपा पर हमला | Patrika News
बैंगलोर

लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई, मंड्या में राहुल गांधी का भाजपा पर हमला

यह चुनाव दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है. एक तरफ कांग्रेस और इंडिया गठबंधन है, जिसने संविधान के लिए लड़ाई लड़ी है। देश को संविधान और लोकतंत्र दिया। दूसरी ओर भाजपा है, जो संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है और सभी संस्थानों में अपने लोगों को बिठा रही है।

बैंगलोरApr 17, 2024 / 07:36 pm

Sanjay Kumar Kareer

raga-gandhi
बेंगलूरु. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को मंड्या में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव को दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई करार दिया।
उन्होंने कहा कि एक तरफ भारतीय ब्लॉक संविधान के लिए लड़ रहा है, तो और दूसरी तरफ भाजपा जो संविधान और और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। राहुल गांधी ने साल 2024 के लोकसभा में वादा करते हुए कहा कि अगर इंडिया ब्लॉक सत्ता में आता है, तो यह आम किसानों, मजदूरों, नागरिकों और व्यापारियों की सरकार होगी।

संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है भाजपा

राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है. एक तरफ कांग्रेस और इंडिया गठबंधन है, जिसने संविधान के लिए लड़ाई लड़ी है। देश को संविधान और लोकतंत्र दिया। दूसरी ओर भाजपा है, जो संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है और सभी संस्थानों में अपने लोगों को बिठा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार 22 से 25 अमीर लोगों की सरकार है, लेकिन कांग्रेस ऐसी सरकार देगी जो किसानों, मजदूरों, आम नागरिकों और व्यापारियों के लिए काम करेगी।
मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा है कि पार्टी इस बार राज्य में 15 से 20 सीटें जीतेगी। कर्नाटक में दो चरण के चुनाव में से पहले चरण में मंड्या में मतदान होगा। जहां राज्य के दक्षिणी हिस्से में 14 निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल को चुनाव होगा, वहीं उत्तरी जिलों के लिए दूसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा।

मंड्या में कांग्रेस का जद-एस से मुकाबला

मंड्या लोकसभा केंद्र में कांग्रेस का मुकाबला जद-एस से है। जद-एस भाजपा की गठबंधन की सहयोगी पार्टी है. यहां जद-एस नेता एचडी कुमारस्वामी और ‘स्टार चंद्रू’ के नाम से मशहूर कांग्रेस के वेंकटरमणे गौड़ा के बीच सीधा मुकाबला है। कांग्रेस को 2019 के आम चुनावों में कर्नाटक में केवल एक सीट हासिल हुई थी, जिसमें कुल 28 निर्वाचन क्षेत्र हैं. भाजपा को 25 सीटें मिली थीं, जबकि पार्टी समर्थित एक स्वतंत्र उम्मीदवार भी विजयी हुआ था। उस समय कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली जद-एस ने एक सीट पर जीत हासिल की थी।

Home / Bangalore / लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई, मंड्या में राहुल गांधी का भाजपा पर हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो