scriptकोविड-19 जांच से बचने के लिए लोग अपना रहे यह खास तरीका, आप भी रह जाएंगे हैरान | People are adopting this special method to avoid the Kovid-19 test | Patrika News
बैंगलोर

कोविड-19 जांच से बचने के लिए लोग अपना रहे यह खास तरीका, आप भी रह जाएंगे हैरान

जानिए क्यों कर्नाटक का चक्कर लगा रहे लोग

बैंगलोरNov 30, 2020 / 02:55 pm

Santosh kumar Pandey

बेंगलूरु. कोविड -19 (Covid-19) की दूसरी लहर के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) द्वारा घोषित किए गए नए यात्रा नियमों के तहत जांच से बचने के लिए कई लोग अनूठा तरीका निकाल लिए हैं। अब वे महाराष्ट्र तक पहुंचने के लिए एक कर्नाटक का चक्कर लगा रहे हैं।
मालूम हो कि दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा (Delhi, Rajasthan, Gujarat and Goa ) जैसे कोविड के अधिक मामलों वाले राज्यों से महाराष्ट्र में प्रवेश करने वाले लोगों को हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और राज्य की सीमाओं पर आरटी-पीसीआर नकारात्मक रिपोर्ट (RT-PCR negative report) दिखाने की आवश्यकता होती है। ऐसा नहीं होने पर उनका तत्काल परीक्षण किया जा रहा है।
इससे बचने के लिए गोवा के लोग अब कर्नाटक का चक्कर लगा रहे हैं। गोवा के कई लोग बेलगावी, हुब्बल्ली और मेंगलूरु के हवाई अड्डों तक सडक़ मार्ग से यात्रा कर रहे हैं, जहां से वे मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य स्थानों के लिए उड़ान भरते हैं।
अगर वे सीधे महाराष्ट्र के लिए उड़ान भरते हैं, तो उन्हें यात्रा नियमों का पालना करना होगा, लेकिन अगर वे कर्नाटक से उड़ान भरते हैं तो यह लागू नहीं होता है।
यात्रियों की बोर्डिंग उड़ानों के यात्रा रिकॉर्ड का ट्रैक नहीं

हुब्बल्ली हवाई अड्डे के निदेशक प्रमोद कुमार ठाकरे ने कहा कि वे अपने हवाई अड्डे पर यात्रियों की बोर्डिंग उड़ानों के यात्रा रिकॉर्ड का ट्रैक नहीं रखते हैं और कहा कि उन्हें यह जांचने की जरूरत है कि क्या महाराष्ट्र में यातायात हाल ही में बढ़ा है। लेकिन निजी एयरलाइंस के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि पिछले कुछ दिनों में यहां से महाराष्ट्र जाने वालों की संख्या बढ़ी है।

Home / Bangalore / कोविड-19 जांच से बचने के लिए लोग अपना रहे यह खास तरीका, आप भी रह जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो