scriptपुलिस किसी दबाव में झुके बिना अपना काम करे : मुख्यमंत्री | Police do their job without falling under any pressure: Chief Minister | Patrika News
बैंगलोर

पुलिस किसी दबाव में झुके बिना अपना काम करे : मुख्यमंत्री

किसी के भी दवाब के सामने नहीं झुकते हुए पुलिस को यह दायित्व निभाना चाहिए।

बैंगलोरOct 28, 2018 / 06:07 pm

Ram Naresh Gautam

HDK

पुलिस किसी दबाव में झुके बिना अपना काम करे : मुख्यमंत्री

मैसूरु. पुलिस अधिकारी किसी के भी बदाव में नहीं आएं और निर्भीक होकर अपना दायित्व निभाएं। समाज में शांति बनाए रखने में पुलिस की भूमिका सबसे अहम होती है।मुख्यमंत्री एच.डी. कुमार स्वामी ने यह बात कही।
मुख्यमंत्री ने यहां शनिवार को प्रशिक्षु पुलिस उप अधीक्षकों के 34वें बैच की पासिंग आउट परेड में सलामी लेने के पश्चात कहा कि पुलिस अधिकारियों को किसी भी लाभ के लिए राजनेता की चौखट पर नहीं जाना चाहिए। समाज की सुरक्षा करना पुलिस का दायित्व है। किसी के भी दवाब के सामने नहीं झुकते हुए पुलिस को यह दायित्व निभाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पुलिस के कामकाज में कोई हस्तक्षेप नहीं करेगी। कई बार पुलिस पर राजनेता व समाजकंटकों का दबाव आता है। लेकिन पुलिस को ऐसे दबावों की अनदेखी करते हुए समाज की रक्षा का दायित्व निभाना चाहिए। पुलिस के दबाव मुक्त होकर काम करने से समाज में शांति बनती है।
मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षु पुलिस उप अधीक्षक वेंकटेश को रायफल फायरिंग पुरस्कार, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक ए. आर. सुमित को रिवाल्वर फायरिंग पुरस्कार, एम चंदन को एनडेवर परफार्मेंस के लिए गृहमंत्री कप प्रदान किया। आउट डोर परफार्मेंस के लिए एम. जे. पृथ्वी को महिला वर्ग में आउट डोर परफार्मेंस के लिए तो जी.अनुषा को गृहमंत्री कप से पुरस्कृत किया।
प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक चंदन कुमार को मुख्यमंत्री कप, डीजीपी तथा आइजीपी बैटन, गरुड़ाचार नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। समारोह में पुलिस महा निदेशक नीलमणि आर.राजू, पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के निदेशक पद्म कुमार गर्ग, अकादमी के निदेशक विपुल कुमार तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

36 प्रशिक्षु पास आउट
पासिंग आउट परेड में 36 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों ने भाग लिया, जिनमेंं 28 पुरुष और 8 महिलाएं थीं। ये प्रशिक्षु राज्य के 19 जिलों से थे। परेड का नेतृत्व प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक चंदनकुमार नीलकंठ ने किया।

Home / Bangalore / पुलिस किसी दबाव में झुके बिना अपना काम करे : मुख्यमंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो