scriptमिट्टी के गणेश से सुरक्षित होगा परिवेश | preparation for Ganesh utsav | Patrika News
बैंगलोर

मिट्टी के गणेश से सुरक्षित होगा परिवेश

जागरूकता अभियान रैली निकाली

बैंगलोरSep 10, 2018 / 12:40 am

Rajendra Vyas

ganeshotsav

मिट्टी के गणेश से सुरक्षित होगा परिवेश

इको फ्रेण्डली गणपति प्रतिमाएं ही पूजा में लेने की अपील

बेंगलूरु. शहर के आनंद राव सर्कल पर शनिवार को इको फ्रेण्डली गणेश प्रतिमा के प्रति जागरूकता लाने के लिए जागरूकता अभियान रैली निकाली गई। रैली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव, कार्पोरेटर आरजे लता कंवर राठौड़ ने लोगों से गणेश उत्सव में इको फ्रेण्डली गणपति प्रतिमाएं ही पूजा में लेने की अपील की। रैली में गांधीनगर क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।
प्रजापत समाज का वार्षिक महोत्सव 11 को
बेंगलूरु. प्रजापत समाज सेवा संघ, केआरपुरम ट्रस्ट का 12वां वार्षिक महोत्सव व श्रीश्रीयादे माता का भादवी बीज पर्व 11 सितम्बर को हलेहली स्थित श्रीश्रीयादे माता मंदिर, केआरपुरम में मनाया जाएगा। कोषाध्यक्ष सुरेंद्र प्रकाश व सूचना प्रभारी नवरतन कालबाल ने बताया कि 10 सितम्बर की रात 9 बजे भजन जागरण में कलाकार चेतन प्रजापति एंड पार्टी द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। ट्रस्ट द्वारा प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया जाएगा।
तप रूपी अग्नि में शरीर को तपाएं
बेंगलूरु. यशवंतपुर जैन स्थानक में साध्वी अमित सुधा ने कहा कि पर्व पर्युषण के पावन पवित्र पलों में आज हमें ‘तपÓ रूपी अग्नि से अपने शरीर को तपाकर आत्मा को शुद्ध बनाना है।
उन्होंने कहा कि जब आत्मा शुद्धता और पवित्रता को प्राप्त कर लेगी तब उसी तप से हमें अलौकिक ज्योति की प्राप्ति होगी। वही ज्योति मोक्ष महल का तीसरा द्वार खोल देगी। जीवन में तप का विशेष महत्व है। प्रभु महावीर ने अहिंसा, संयम और तप को त्रिवेणी संगम कहा है। यही धर्म उत्कृष्ट व मंगलमय है। साध्वी सौम्याश्री ने अंतगड़ सूत्र वाचन किया। साध्वी वैभवश्री ने गीतिका पेश की।
महाश्रमण से नरसीपुर आने की विनती
बेंगलूरु. महावीर जैन संघ, टी नरसीपुर के पदाधिकारियों ने आचार्य महाश्रमण के दर्शन कर आशीर्वाद लिए। उन्होंने आचार्य से टी नरसीपुर में पधारने की विनती की। संघ अध्यक्ष कैलाश चोपड़ा, मंत्री टीलू भंडारी, राकेश पोखरना, संदीप भंडारी, नवल कोठारी आदि
शामिल थे।

Home / Bangalore / मिट्टी के गणेश से सुरक्षित होगा परिवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो