scriptसबसे बड़ा सियासी सदमा झेलने को तैयार रहें सिद्धू और जद (ध) | Ready to withstand the biggest political shock Sidhu | Patrika News
बैंगलोर

सबसे बड़ा सियासी सदमा झेलने को तैयार रहें सिद्धू और जद (ध)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सिद्धरामय्या सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है

बैंगलोरMar 31, 2018 / 06:13 am

शंकर शर्मा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

बेंगलूरु. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सिद्धरामय्या सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है और यह सरकार सिर्फ चंद दिनों की मेहमान है। उन्हें यकीन है कि चुनाव में सिद्धरामय्या और जद (ध) को सबसे बड़ा सियासी सदमा पुराने मैसूरु क्षेत्र से ही लगेगा।


इस इलाके के दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन शुक्रवार को नवशक्ति समावेश रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि इस क्षेत्र में भाजपा को थोड़ा कमजोर कहा जाता है लेकिन कार्यकर्ताओं का काम देखने के बाद मुझे लगता है कि सिद्धरामय्या और जद (ध) को इससे क्षेत्र से अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा राजनीतिक सदमा लगेगा।


सत्ता में आए तो हत्यारों को सजा
शाह ने कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आई तो कर्नाटक में पार्टी कार्यकर्ताओं के हत्यारों को ढूंढ-ढूंढ कर जेल में डाला जाएगा। पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए मैसूरु पहुंचे शाह ने शुक्रवार को हिंसा के शिकार हुए पार्टी कार्यकर्ता राजू के निवास पर जाकर उनके परिजनों को सांत्वना दीं।


शाह ने बाद में मीडिया से कहा कि पिछले कुछ समय में राज्य में पार्टी के 23 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई हैं। सिद्धरामय्या सरकार की उल्टी गिनती शुुरू हो चुकी है और जल्द ही कर्नाटक कांग्रेस मुक्त होगा। शाह ने वादा किया कि येड्डियूरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार राज्य में आएगी और राजू सहित अन्य कार्यकर्ताओं के हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल में बंद किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांगे्रस के शासनकाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो चुकी है और राज्य में बलात्कार, हत्या व अन्य वारदातें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने में विफल रही है।


सुत्तूर मठ प्रमुख से लिया आशीर्वाद

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

शाह ने शुक्रवार को सुत्तूर मठ के प्रमुख शिवरात्रि देशीकेंद्र स्वामी से भेंट कर आशीर्वाद लिया। शाह ने के विभिन्न क्षेत्रों में मठ के प्रयासों, योगदान की सराहना करते हुए कहा कि सुत्तूर स्वामी ने भारतीय संस्कृतिव परंपराओं के मूल्यों का विश्व भर में प्रसार करने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए हैं। वे ग्रामीण कर्नाटक में शिक्षा प्रदान करने में मठ की भूमिका की प्रशंसा करते हैं।

शाह ने बीएस येड्डियूरप्पा, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार व अन्य नेताओं की मौजूदगी में सुत्तूर मठ प्रमुख से करीब 30 मिनट बातचीत की। सूत्रों का कहना है कि शाह ने लिंगायत, वीरशैव लिंगायत समुदाय को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा देने के राज्य मंत्रिमंडल के निर्णय पर मठ प्रमुख की राय पूछी। हालांकि दोनों के बीच हुई बातचीत के बारे में मीडिया को अधिक जानकारी नहीं दी गई। सुत्तूर मठ को शक्ति ? केन्द्र माना जाता है और इसका लिंगायत व वीरशैव समुदाय पर अच्छा प्रभाव है। एक हजार साल पुराने इस मठ द्वारा 400 से अधिक शिक्षण संस्थाएं चलाई जाती हैं और शिवरात्रि देशीकेन्द्र स्वामी को लिंगायत समुदाय का आध्यात्मिक नेता माना जाता है।


पूर्व शाही परिवार के सदस्यों से की भेंट

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

शाह ने मैसूरु महल जाकर यदुवीर वाडियार व उनकी माता प्रमोदा देवी से भेंट की और उनके साथ करीब 20 मिनट का समय बिताया। उन्होंने यदुवीर से नवजात पुत्र को दुलारा। मैसूरु महल पहुंचने पर शाह को मैसूरु साफा व माला पहनाकर पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया।

शाह ने पूर्व राज परिवार के सदस्यो से हुई बातचीत का खुलासा करने से इनकार कर दिया। इस मुलाकात को राजनीतिक गलियारों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है और ऐसी खबरें हैं कि चुनाव से पहले यदुवीर को भाजपा में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि यदुवीर पहले ही किसी भी राजनीतिक दल से जुडऩे से भी मना कर चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने प्रमोदा देवी और यदुवीर को भाजपा की ओर से चुनाव लडऩे का न्यौता दिया है।

Home / Bangalore / सबसे बड़ा सियासी सदमा झेलने को तैयार रहें सिद्धू और जद (ध)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो