scriptकरवा चौथ : एक चाँद आसमान में इक चाँद मुकाबिल था | Seeing the moon, women performed Karva Chauth Pooja | Patrika News
बैंगलोर

करवा चौथ : एक चाँद आसमान में इक चाँद मुकाबिल था

Bengaluru में हर्षोल्लास से हुआ करवा चौथ

बैंगलोरOct 18, 2019 / 12:51 am

Priyadarshan Sharma

करवा चौथ : एक चाँद आसमान में इक चाँद मुकाबिल था

Karva Chauth

बेंगलूरु. करवा चौथ पर गुरुवार को विवाहित महिलाओं चांद देखकर जन्म जन्म के साथ की कामना करते हुए अपना व्रत तोड़ा और पति के लंबी उम्र की कामना की। सुखद वैवाहिक जीवन की मंगलकामना को लेकर किए जाने वाले करवा चौथ व्रत में महिलाओं ने पूरे दिन निर्जला उपवास किया। सुबह से शाम तक पूजन एवं आराधना के विविध विधान किए गए।
चांद का दीदार कर तोड़े जाने वाले इस व्रत के लिए महिलाओं को इस बार चांद ने काफी इंतजार कराया। साढ़े चौदह घंटे के व्रत उपरांत रात 8.40 बजे चंद्रोदय का समय था लेकिन बादलों की ओट में छिपा चांद अपने दर्शन देने में देर करता रहा। गुरुवार को दोपहर से ही आसमान पर बादल छाए रहने के कारण चांद दिखने में देरी हुई। व्रतियों ने नियम समय पर छलनी में चांद को देखते हुए अपने पति का चेहरा देखा और आरती कर व्रत तोड़ा।
कई जगहों पर सामूहिक रूप से करवा चौथ की पूजा एवं प्रसंग वाचन का कार्यक्रम हुआ। चांद देखने के लिए विभिन्न आवासीय परिसरों में विशेष पूजन व्यवस्थाएं की गई। बेंगलूरु सहित मैसूरु, मंड्या, चामराजनगर, तुमकूरु आदि जिलों में भी प्रवासियों ने करवा चौथ पर कई प्रकार के धार्मिक आयोजन किए।

Home / Bangalore / करवा चौथ : एक चाँद आसमान में इक चाँद मुकाबिल था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो