scriptस्वरोजगार से महिलाएं बन सकती हैं स्वावलंबी | Self-employed women can become self-supporting | Patrika News
बैंगलोर

स्वरोजगार से महिलाएं बन सकती हैं स्वावलंबी

महिलाओं को सिलाई जैसे स्वरोजगार के साधन अपना कर स्वावलंबी बनना चाहिए। यह बात सिंडीकेट बैंक के मुख्य प्रबंधक हनुमंत ने कही।

बैंगलोरMay 14, 2019 / 12:03 am

शंकर शर्मा

स्वरोजगार से महिलाएं बन सकती हैं स्वावलंबी

स्वरोजगार से महिलाएं बन सकती हैं स्वावलंबी

बल्लारी. महिलाओं को सिलाई जैसे स्वरोजगार के साधन अपना कर स्वावलंबी बनना चाहिए। यह बात सिंडीकेट बैंक के मुख्य प्रबंधक हनुमंत ने कही। वे यहां क्लॉथ डिजाइनिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान बोल रहे थे। हनुमंत ने कहा कि महिलाएं स्वरोजगार के माध्यम से आत्मनिर्भर तो बन ही जाती हैं साथ ही अपने परिवार को भी संबल प्रदान करती हैं।

यह कार्यक्रम सिंध ग्रामीण स्वरोजगार संस्थान की ओर से आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा कि वर्तमान दिनों में स्वरोजगार का मार्ग चुनकर सभी को स्वावलंबी बनना चाहिए। सिंध बैंक के निदेशक एम. चंद्रशेखर ने कहा कि प्रशिक्षण ३० दिनों तक चलेगा। इस प्रशिक्षण में ४८ शिविरार्थियों ने भाग लिया है। प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षार्थियों क्लॉथ डिजाइनिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस अवसर पर सिंडीकेट बैंक के नागेश, व्याख्याता जडेप्पा तथा संसाधन व्यक्ति मंजुला उपस्थित थी।

अवैध वसूली कर रहे दो पुलिसकर्मी निलंबित
बल्लारी. वाहन चालकों से अवैध तरीके से पैसे वसूल रहे दो पुलिसकर्मियों को जिला पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है। जानकारी के अनुसार जिले के सिरुगुप्पा हाइवे पर पुलिस के गश्ती वाहन पर कार्यरत कुडुगोडु थाने के एएसआई फारुख तथा चालक कांस्टेबल इकबाल को निलंबित कर दिया गया। निलंबित पुलिसकर्मी वाहन चालकों से ३ से ५ हजार रुपए वसूल रहे थे।


रिश्वत ले रहे इन पुलिसकर्मियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो क्लिप के आधार पर बल्लारी जिला पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण बी. निंबरगी ने इन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया।

Home / Bangalore / स्वरोजगार से महिलाएं बन सकती हैं स्वावलंबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो