scriptसिद्धरामय्या ही पद के लिए सही विकल्प | Siddharamaiah is the right choice for the post | Patrika News
बैंगलोर

सिद्धरामय्या ही पद के लिए सही विकल्प

गत 4 दशकों से राजनीति में सक्रिय सिद्धरामय्या नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए एकदम सही विकल्प हैं। है। पूर्व मंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवशंकर रेड्डी ने यह बात कही.

बैंगलोरOct 09, 2019 / 05:38 pm

Santosh kumar Pandey

सिद्धरामय्या ही पद के लिए सही विकल्प

सिद्धरामय्या ही पद के लिए सही विकल्प

चिक्कबल्लापुर. गत 4 दशकों से राजनीति में सक्रिय सिद्धरामय्या नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए एकदम सही विकल्प हैं। पूर्व मंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवशंकर रेड्डी ने यह बात कही। उन्होंने यहां कहा कि सिद्धरामय्या मुख्यमंत्री रहे हैं तथा उन्होंने पहले भी नेता प्रतिपक्ष का पद का दायित्व बखूबी निभाया है। लिहाजा सिद्धरामय्या को ही नेता प्रतिपक्ष बनाना सही होगा। इस पद के अन्य दावेदार एचके पाटिल तथा डॉ. जी.परमेश्वर को पार्टी के संगठन का दायित्व सौंप कर राज्य में कांग्रेस की जड़ें मजबूत की जा सकती है। कांग्रेस के लिए सामूहिक नेतृत्व ही बेहतरीन विकल्प है।
सिद्धरामय्या और पूर्व मंत्री एचके पाटिल के बीच नेता प्रतिपक्ष पद को लेकर मुकाबला है तो विधान परिषद में पूर्व मंत्री एसआर पाटिल और आरबी तिम्मापुर के नाम सामने आ रहे हैं। सिद्धरामय्या विधायक दल के नेता होने से नेता प्रतिपक्ष के पद पर दावा कर रहे हैं तो पाटिल का नाम पुराने नेताओं के खेमे से सामने आ रहा है।
गदग के पाटिल पहले परिषद में विपक्ष के नेता रह चुके हैं। कांग्रेस में विधायक दल के नेता को ही विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाने की परंपरा रही है लेकिन इस बार प्रदेश कांग्रेस में नए और पुराने नेताओं के बीच चल रही खींचतान के कारण विधायक दल के नेता और नेता प्रतिपक्ष के पद को अलग-अलग करने की मांग हो रही है।

Home / Bangalore / सिद्धरामय्या ही पद के लिए सही विकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो