scriptसिलिकॉन वैली के सिनेमाप्रेमियों ने स्वागत में बिछाए पलक पांवड़े | Silicon Valley's cinemakers pay a welcome welcome | Patrika News
बैंगलोर

सिलिकॉन वैली के सिनेमाप्रेमियों ने स्वागत में बिछाए पलक पांवड़े

बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव (बीआइएफएफ) के 11वें संस्करण के लिए इंडियन सिलिकॉन वैली के नाम से प्रख्यात बेंगलूरु शहर तैयार है।

बैंगलोरFeb 20, 2019 / 01:51 am

शंकर शर्मा

सिलिकॉन वैली के सिनेमाप्रेमियों ने स्वागत में बिछाए पलक पांवड़े

सिलिकॉन वैली के सिनेमाप्रेमियों ने स्वागत में बिछाए पलक पांवड़े

बेंगलूरु. बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव (बीआइएफएफ) के 11वें संस्करण के लिए इंडियन सिलिकॉन वैली के नाम से प्रख्यात बेंगलूरु शहर तैयार है। मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी 21 फरवरी की शाम विधानसौधा के बेंक्वेट हाल में उत्सव का औपचारिक आरंभ करेंगे।

सूचना विभाग के सचिव पंकज कुमार पांडेय ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बहुभाषाी फिल्म अभिनेता अनंत नाग तथा बॉलीवुड के फिल्म निर्देशक राहुल रवैल बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे। २८ फरवरी तक चलने वाले बीआइएफएफ में 60 देशों की 225 फिल्मों को विभन्न 11 परदों पर प्रदर्शित किया जाएगा। ईरान के फिल्म निर्देशक पेमन मादी की फिल्म ‘बाम्ब एक लव स्टोरी’ उद्घाटन फिल्म होगी तथा ईरान की एक अन्य फिल्म ‘टेल आफ दी सी’ अंतिम प्रदर्शित फिल्म होगी।


28 फरवरी को शाम 6 बजे समापन समारोह होगा और पुरस्कार के लिए चयनित फिल्मों को राज्यपाल वजूभाई वाळा पुरस्कार प्रदान कर करेंगे। फिल्मोत्सव में 5 हजार से अधिक प्रति निधि भाग लेंगे और आयो जन की सारी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।


उन्होंने कहा कि अभि नेता अम्बरीश, सीएस लोकनाथ, एमएल व्यासराव तथा बंगाली फिल्मों के निर्देशक मृणाल सेन को श्रद्धांजलि दी जाएगी और उनकी श्रेष्ठ फिल्मों का प्रदर्शन भी किया होगा।


फिल्मोत्सव के दौरान देश-विदेश के विशेषज्ञों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें चीन, कोरिया, हांगकांग, फिलीपीन्स, श्रीलंका, मलेशिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया के फिल्मकार, तकनीशियन भाग लेंगे।


कर्नाटक फिल्म अकादमी के अध्यक्ष नाग तीहल्ली चंद्रशेखर ने बताया कि फिल्मोत्सव के सार्थक आयोजन के लिए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। फिल्मोत्सव के सफल आयोजन की खातिर 100 स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण दिया गया है।
उद्घाटन के दिन को छोड क़र शेष सा त दिन विभिन्न विषयों पर संवाद कार्य क्रम होंगे। इस अव सर पर कलात्मक निर्देशक एम. विद्या शंकर, फिल्म अका दामी के रजिस्ट्रार एचबी दिनेश तथा सूचना व प्रचार विभाग के संयुक्त निदेशक प्रका श भी उपस्थित थेे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो