scriptशांतिपूर्ण रहा दूसरे चरण का मतदान | The second phase of polling was peaceful | Patrika News
बैंगलोर

शांतिपूर्ण रहा दूसरे चरण का मतदान

जिला और तालुक पंचायत चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में शनिवार को राज्य के 15 जिलों में मतदान हुआ

बैंगलोरFeb 20, 2016 / 11:27 pm

शंकर शर्मा

bangalore photo

bangalore photo

बेंगलूरु. जिला और तालुक पंचायत चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में शनिवार को राज्य के 15 जिलों में मतदान हुआ। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर चुनाव शांतिपूर्ण रहा। दोनों चरणों की मतगणना 23 फरवरी को एक साथ होगी।

कुछ क्षेत्रों में ईवीएम मशीनों मेें खराबी, चुनाव कर्मियों के देरी से पहुंचने के कारण मतदान शुरू होने में देरी हुई। कुछ जगहों पर बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया। कई जगहों पर मतदाता सूची में नाम नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा। शुरू में मतदान धीमी गति से हुआ जबकि दोपहर बाद इसमें तेजी आई। शनिवार को चिक्कमगलूरु, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, हासन, मण्ड्या, मैसूरु, चामराजनगर, बीदर, बल्लारी, कोप्पल, रायचूर, कलबुर्गी, यादगिर, विजयपुर तथा कोडुगू जिलों में मतदान हुआ।

नेताओं ने भी किया मतदान
शनिवार को नेताओं ने भी अपने-अपने गृह क्षेत्रों में मतदान किया। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने मैसूरु जिले में अपने पैतृक गांव सिद्धरामण्णाहुंडी में मतदान किया जबकि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने अपने पैतृक गांव हासन जिले के हरदनहल्ली में मतदान किया। विधायकों और मंत्रियों ने भी अपने-अपने क्षेत्र में मतदान किया।

कई जगह उलझे कार्यकर्ता
बल्लारी जिले के होसपेट तहसील के मलपनगुंडी मतदान केंद्र में भाजपा प्रत्याशी के ईवीएम मशीन की पूजा करने को लेकर विवाद हुआ। हासन जिले के होलेनरसीपुर तहसील के हलेकोटे में पूर्व मंत्री एच.डी. रेवण्णा के पुुत्र प्रज्ज्वल के समर्थक कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उलझ गए। प्रज्जवल जिला पंचायत के लिए उम्मीदवार हैं। कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने प्रज्जवल के समर्थकों पर अपनी कार को क्षति पहुंचाने की शिकायत दर्ज कराई है।

 मैसूरु जिले के पिरियापट्टना में जनता दल (ध) तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो गई। कांग्रेस के विधायक वेंकटेश का पुत्र हाथापाई में घायल हो गया। पुलिस ने दखल कर स्थिति संभाली।

मेंगलूरु में भाजपा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला करने का मामला दर्ज कराया है। चिक्कमगलूरु जिले के कडुर तहसील के सिंगटगेरे में कांग्रेस तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। कांग्रेस के कार्यकर्ता महेश वाडियार ने विरोधी दलों के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार को क्षति पहुंचाने की शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो