scriptYediyurappa says: Siddaramaiah responsible for cut in tax transfer | येडियूरप्पा ने लगाया बड़ा आरोप : कर हस्तांतरण में कटौती के लिए सिद्धरामय्या जिम्मेदार | Patrika News

येडियूरप्पा ने लगाया बड़ा आरोप : कर हस्तांतरण में कटौती के लिए सिद्धरामय्या जिम्मेदार

locationबैंगलोरPublished: Feb 05, 2024 10:59:46 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

येडियूरप्पा ने मुख्यमंत्री पर तथ्य छिपाने का आरोप लगाया और कहा कि 15वें वित्त आयोग की सिफारिशों के तहत कर्नाटक को 13,985 करोड़ रुपए मिले और आने वाले दिनों में 3,500 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि राज्य को मिलेगी।

yediyurappa
बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने सोमवार को केंद्र सरकार से राज्य को कर हस्तांतरण और अनुदान में कटौती के लिए मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि जब सिद्धरामय्या (2013-2018) में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने 15वें वित्त आयोग की रिपोर्ट तैयार करने में गलती की थी।
बेंगलूरु में एक विज्ञप्ति में येडियूरप्पा ने मुख्यमंत्री पर तथ्य छिपाने का आरोप लगाया और कहा कि 15वें वित्त आयोग की सिफारिशों के तहत कर्नाटक को 13,985 करोड़ रुपए मिले और आने वाले दिनों में 3,500 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि राज्य को मिलेगी।
येडियूरप्पा ने सिद्धरामय्या पर बिजली, परिवहन, स्टांप और पंजीकरण शुल्क और उत्पाद शुल्क में करों में वृद्धि का आरोप लगाया और अन्य बातों के अलावा कांग्रेस पार्टी की 5-गारंटियों को जिम्मेदार ठहराया, जिनये राज्य को वित्तीय बाधाओं का सामना करना पड़ा।
भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया, राज्य सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और कहा कि कांग्रेस पार्टी की 5-गारंटी वाली योजनाएं आगामी लोकसभा चुनावों में पार्टी को वोट नहीं दिलाएंगी। येडियूरप्पा ने कहा कि राज्य सरकार लोकसभा चुनाव के बाद लोगों को दी गई अपनी 5-गारंटियां बंद कर देगी। कांग्रेस मतदाताओं से किए गए अपने सभी वादों को रोकने का बहाना ढूंढ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो