scriptलुटेरे उखाड़ ले गए नकदी से भरा एटीएम, बैंक गार्ड को मारपीट कर बांधा | ATM machine looted in banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

लुटेरे उखाड़ ले गए नकदी से भरा एटीएम, बैंक गार्ड को मारपीट कर बांधा

छींच कस्बे में नकाबपोश लुटेरों ने शनिवार तड़के आईसीआईसी की एटीएम मशीन पर धावा बोला। यहां तैनात बैंक गार्ड के साथ मारपीट की और उसे बंधक बना लिया।

बांसवाड़ाJul 02, 2022 / 07:56 pm

Kamlesh Sharma

atm_loot.jpg

बांसवाड़ा। जिले के छींच कस्बे में नकाबपोश लुटेरों ने शनिवार तड़के आईसीआईसी की एटीएम मशीन पर धावा बोला। यहां तैनात बैंक गार्ड के साथ मारपीट की और उसे बंधक बना लिया। इसके बाद एटीएम को ही उखाडकऱ ले गए। एटीएम में सत्रह लाख से अधिक की नकदी थी।

पुलिस के अनुसार वारदात तडक़े करीब ढाई-तीन बजे हुई। वारदात की सूचना पर कलिंजरा थाने से जाब्ता मौके पर पहुंचा। यहां बैंक शाखा से सटे कक्ष में तोड़फोड़ के हालात मिले और एटीएम गायब मिला। यहां मौके पर गार्ड छींच निवासी मानेंग पुत्र गौतम पटेल जख्मी हालत में मिला। पुलिस उपाधीक्षक बागीदौरा रामगोपाल बसवाल भी पहुंचे और मौका मुआयना किया। एटीएम उखाड़ कर ले जाने की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई और पुलिस प्रशासन भी सकते में आ गया।

नहीं टूटा तो उखाड़ ले गए
बसवाल ने बताया कि पूछताछ में गार्ड मानेंग से पता चला कि सिल्वर कलर की लग्जरी गाड़ी में तीन नकाबपोश व्यक्ति आए और उतरते ही कक्ष में घुसकर उससे मारपीट की। फिर हाथ-पैर और मुंह बांधकर उसे यहां एक कोने में पटकने के बाद लोहे की सब्बलों से एटीएम मशीन के पीछे दीवार की तरफ से तोडफ़ोड़ की और उसे उखाड़ दिया। लुटरों ने मॉनीटर को अलग कर वहीं फेंक दिया और नीचे के कैश वाले हिस्से को ले जाने लगे।

नकदी से भरा था एटीएम
एटीएम काफी भारी-भरकम होने से उसे उठाकर गाड़ी में डालने में 30-35 मिनट लगे। फिर लुटेरों ने गाड़ी बागीदौरा की तरफ दौड़ा दी। इस जानकारी पर जिलेभर में नाकाबंदी करवाई गई। इस बीच, पुलिस ने आईसीआईसी बैंक शाखा के प्रबंधक से संपर्क कर कैश के बारे में पूछा। प्रबंधक ने एटीएम में 17 लाख 59 हजार 800 रुपए राशि होने की सूचना दी। पुलिस ने जख्मी गार्ड मानेंग को अस्पताल भिजवाया। बाद में उसकी रिपोर्ट पर लूट का केस दर्ज किया।

सीसीटीवी खंगालें, संदिग्धों की तलाश
एक सीसीटीवी कैमरे में मशीन उठाकर ले जाते लुटेरे गिरोह के चार जसों की धुंधली तस्वीरें मिली। इस पर पुलिस ने दिनभर क्षेत्र के सीसीटीवी खंगाले और संदिग्ध जनों की पड़ताल की। लुटेरों की तलाश में टोल नाका बड़लिया, साबला व दानपुर मार्ग पर सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने के लिए एसआई मणिलाल, बड़ौदिया चौकी प्रभारी प्रहलादसिंह, हैड कांस्टेबल प्रकाशचन्द्र आदि को जुटाया गया। डीएसपी बसवाल ने बताया कि कलिंजरा सीआई संजीव स्वामी के अलावा सर्किल के तीन थानाधिकारियों की टीमें लुटेरों की तलाश में लगाई हैं। हालांकि अभी कोई सफलता नहीं मिली।

Home / Banswara / लुटेरे उखाड़ ले गए नकदी से भरा एटीएम, बैंक गार्ड को मारपीट कर बांधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो