scriptबांसवाड़ा : राशन डीलर नहीं दे रहा राशन, लोग परेशान | Banswara: Ration dealer is not giving ration, people are upset | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : राशन डीलर नहीं दे रहा राशन, लोग परेशान

जिले के कई गांवों में लोगो को आ रही परेशानी

बांसवाड़ाApr 06, 2020 / 01:40 am

Ashish vajpayee

बांसवाड़ा : राशन डीलर नहीं दे रहा राशन, लोग परेशान

बांसवाड़ा : राशन डीलर नहीं दे रहा राशन, लोग परेशान

छाजा. आनन्दपुरी पंचायत समिति में राशन वितरण को लेकर समस्या आ रही है । इसकके बावजूद प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है । ग्रामीणों का कहना है कि कई बार इसकी शिकायत जिला रसद अधिकारी, उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार , नायब तहसीलदार , विकास अधिकारी सभी को अवगत कराया लेकिन किसी ने उसके खिलाफ कार्यवाही नहीं की।
बरजडिया पंचायत के राशन डीलर पार्ट प्रथम रुपलाल पुत्र विजयकुमार बरजोड ने मार्च माह का भी राशन नहीं दिया और लोगों के राशन कार्ड भी वह लोगों को नहीं दे रहा है । इसकी शिकायत लोगों ने पहले ही प्रशासन को दी लेकिन अभी तक इसका निराकरण नहीं निकल पाया है । लॉक डाउन के समय लोगों के पास पहले ही खाने के लिए राशन नहीं है । अभी तक 100 परिवारों को मार्च माह का राशन भी नहीं मिला और अप्रैल माह का राशन वितरण तो अभी तक चालू ही नहीं किया है । ऐसे में यहां पर गरीब परिवार के लोग परेशानी में हैं। सरपंच कमलाशकर बरजोड ने बताया कि राशन डीलर कके पास स्टॉक में गेहूं नहीं है । उसने तीन जगह पर गोदाम बना रखे हैं। जिन्हें वह रोज बदलता रहता है । डीलर लोगों के घर जाकर फिंगर ले लेता है लेकिन गेहूं के लिए भटकाता रहता है । उन्होंने प्रशासन से जल्द समस्या समाधान की मांग की है।
गांव-गांव जाकर दे रहे राशन
एक ओर जहां उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है । वहीं, कुछ गांव में राशन डीलर ऐसे भी हैं, जो कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए खुद गांव-गांव जाकर राशन का वितरण कर रहे हैं। ऐसे डीलर्स ने बताया कि उनकी इस कवायद से काफी हद तक संक्रमण पर लगाम लगाई जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो