scriptबोलेरो से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद, राजसमंद से निकला कनेक्शन | explosive recovered in Bulletro connection from Rajsamand | Patrika News
बांसवाड़ा

बोलेरो से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद, राजसमंद से निकला कनेक्शन

सवाड़ा जिले में जीप से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ इसका परिवहन करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है।

बांसवाड़ाDec 14, 2017 / 10:36 am

santosh

explosive
बांसवाड़ा। लोहारिया थाना पुलिस ने बुधवार को एक जीप से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ इसका परिवहन करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के लिए अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।
पुलिस के अनुसार कराणा घाटी पर नाकेबंदी के दौरान एक बोलेरो जीप को रोका गया। चालक ने स्वयं को राजसमंद जिले केजुणदा का निवासी और नाम ओम प्रकाश पुत्र प्रताप शर्मा बताया। पुलिस ने जब जीप की तलाशी ली तो भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली।
छह कर्टन में भरी हुई थी सामग्री
जीप में छह कर्टन मे 31 बंडल कागज मे बंधे हुए मिले। प्रत्येक बंडल में 50-50 इलेक्ट्रिक डिटोनेटर बरामद हुए। चार कर्टन में प्रत्येक में 200-200 जिलेटिन छड़ें मिली। एक कर्टन में करीब 168 जिलेटिन छड़ें थीं। इस तरह संख्या में कुल करीब 968 जिलेटिन छड़े मिली। इस पर जीप चालक को गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस की यह कार्रवाई
पुलिस आरोपित एवं जीप चालक को थाने लाई। चालक ओमप्रकाश के खिलाफ अपराध धारा 5/9बी भारतीय विस्फोटक अधिनियम 1884 तथा धारा 286 भारतीय दण्ड संहिता का प्रकरण दर्ज किया। विस्फोटक सामग्री व बोलेरो जीप जब्त की गई।

Home / Banswara / बोलेरो से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद, राजसमंद से निकला कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो