scriptबच्चा चोर समझ ग्रामीणों ने ढोल बजाकर गांव को इकट्ठा किया, फिर सात जनों को पकडकऱ कर दी धुनाई | People beat youth as child thieves in banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

बच्चा चोर समझ ग्रामीणों ने ढोल बजाकर गांव को इकट्ठा किया, फिर सात जनों को पकडकऱ कर दी धुनाई

– Baccha Chor, Youth Beaten By Crowd
– बांसवाड़ा जिले के मोटागांव इलाके की घटना- बच्चा चोर समझकर मारपीट का सातवां मामला

बांसवाड़ाSep 07, 2019 / 04:05 pm

Varun Bhatt

बच्चा चोर समझ ग्रामीणों ने ढोल बजाकर गांव को इकट्ठा किया, फिर सात जनों को पकडकऱ कर दी धुनाई

बच्चा चोर समझ ग्रामीणों ने ढोल बजाकर गांव को इकट्ठा किया, फिर सात जनों को पकडकऱ कर दी धुनाई

घाटोल/बांसवाड़ा. राहगीरों एवं अनजान लोगों को बच्चा चोर समझकर उनके साथ मारपीट करने की वारदातें जिले में थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला शुक्रवार को मोटागांव थाना इलाके के दूदका गांव में सामने आया। गुरुवार की रात ग्रामीणों ने सात जनों को संदिग्धावस्था में घूमते हुए देखा तो उन्होंने ढोल बजाकर गांव को इकट्ठा किया और संदिग्धों से मारपीट कर दी। गनीमत रही एनवक्त पर पुलिस पहुंच गई। इससे सभी को छुड़ाया लिया गया। बच्चा चोर समझकर लोगों से मारपीट की यह जिले में सातवीं घटना है। ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार रात काले वस्त्रों में कुछ लोग गांव के आसपास घूमते हुए दिखाई पड़े। ग्रामीणों को बच्चा चोर होने का शक हुआ।
पेट दर्द का इलाज कराने क्लिनिक पर गई महिला, जांच के बहाने अंदर ले जाकर झोलाछाप डाक्टर ने किया बलात्कार

इस पर ढोल बजा तो गांव के लोग एकत्रित हो गए और उन्होने संदिग्धों को दबोच लिया। इसकी सूचना पर रात में ही मोटागांव एवं लोहारिया थाना पुलिस पहुंची। मौके से संदिग्धावस्था में घूमने के आरोप में जयपुर निवासी दिनेश पुत्र रामदयाल, भीलवाड़ा निवासी त्रिलोक सिंह पुत्र नेतसिंह रावत, झालावाड़ निवासी दिनेश पुत्र सालकराम, जयपुर निवासी दिवराज पुत्र गिरधारी लाल, झालावाड़ निवासी सुनील पुत्र पूरणमल, जोधपुर निवासी योगेश्वर पुत्र राम प्रकाश को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के हत्थे चढ़े युवकों ने बताया कि वे एक कंपनी में फाइनेंस का कार्य करते हैं। यहां दूदका में उन्होंने किसी को फाइनेंस किया था जिसे वे तलाश रहे थे।
‘शिव-पार्वती’ के भेष में बैठे बहरूपियों को ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर पीटा

सातवां मामला
इससे पूर्व 28 अगस्त को सदर थाना इलाके के चिडिय़ावासा एवं बडग़ांव तथा लोहाािरया थाना इलाके के भीमपुर गांव में बच्चा चोर की अफवाह को लेकर नौ जनों के साथ मारपीट हुई थी। 27 तारीख को पालोदा में बच्चा चोर की अफवाह आई थी। एक सितंबर को कलिंजरा इलाके में इसी तरह की वारदात सामने आई थी। सबसे पहले पाटन थाना इलाके के बड़ी सरवा में तीन जनों के बाजार में घूमने की चर्चा आई थी। इस पर ग्रामीणों को उनको बच्चा चोर समझकर पकड़ा था। बहरूपियों एवं राहगीरों से मारपीट की वारदात के बाद पुलिस ने जिलेभर में लोगों को यह आगाह किया था कि किसी भी तरह की अफवाह में नहीं पड़ें और कानून को हाथ में न लें। मारपीट में लिप्त करीब सात-आठ जनों को पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है।

Home / Banswara / बच्चा चोर समझ ग्रामीणों ने ढोल बजाकर गांव को इकट्ठा किया, फिर सात जनों को पकडकऱ कर दी धुनाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो