scriptडोडा चूरा खाने का शौकीन कांस्टेबल बना तस्कर, ड्यूटी बाहर होती तो पत्नी करती थी माल की सप्लाई | Police Arrested Constable Sunil Vishnoi Become Smuggler With His Wife And Three Friends In Smuggling Doda Sawdust | Patrika News
बांसवाड़ा

डोडा चूरा खाने का शौकीन कांस्टेबल बना तस्कर, ड्यूटी बाहर होती तो पत्नी करती थी माल की सप्लाई

डोडा चूरा तस्करी के आरोप में पुलिस ने राजतालाब थाने में तैनात कांस्टेबल सुनील विश्नोई को गिरतार किया है। आरोपी डोडा चूरा खाने का शौकीन था।

बांसवाड़ाMay 25, 2024 / 11:43 am

Akshita Deora

Banswara Crime News: डोडा चूरा तस्करी के आरोप में पुलिस ने राजतालाब थाने में तैनात कांस्टेबल सुनील विश्नोई को गिरतार किया है। आरोपी डोडा चूरा खाने का शौकीन था। इसके बाद स्वयं इसकी तस्करी करने लगा। सुनील पर आरोप है कि वह अवैध डोडा चूरा का गिरोह चला रहा था। इस पर एसपी ने देर रात आरोपी को निलंबित कर दिया। आरोपी कांस्टेबल की पत्नी, दो साथी और डोडा उपलब्ध कराने वाले को एमपी से डिटेन किया है। एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने पत्रकारों को बताया कि पाली एसपी ने इनपुट दिया था। इसके बाद डीएसपी के निर्देशन में कोतवाली की एक टीम ने जीपीओ सर्किल के पीछे आरोपी कांस्टेबल सुनील के घर पर छापा मारा। यहां से 22 किलो 190 ग्राम डोडा चूरा और 2 किलो 980 ग्राम डोडा पाउडर जब्त किया गया।
आरोपी की पत्नी गुड्डी पत्नी सुनील निवासी गोदावास कला, थाना कल्याण बीकानेर को गिरतार कर लिया गया। आरोपी के साथी बीकानेर के गोदावास कला के रहने वाले सहीराम पुत्र भेराराम, यहीं के कालूराम पुत्र ओमाराम को गिरतार किया है। आरोपी सुनील ने डोडा उपलब्ध कराने वाले के नाम भी पुलिस को बताए। इस पर मध्यप्रदेश रतलाम जैठाना के मुकेश पुत्र राधेश्याम बैरागी को पकड़कर बांसवाड़ा लाया गया।
यह भी पढ़ें

5 हजार से अधिक किलोग्राम पकड़ा था डोडा चूरा, तस्कर को बीस वर्ष का कठोर कारावास

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी बीकानेर का रहने वाला है। वह लंबे समय से डोडा का नशा करने लगा था। नशा करते-करते तस्करों के संपर्क में आ गया। पुलिस में होने से बिना तलाशी के कहीं भी आ जा सकता था और मोट मुनाफे का लालच में तस्करी करने लगा। मोटा मुनाफा देखकर आरोपी ने बड़ा गिरोह बना लिया था। जब कहीं ड्यूटी पर बाहर रहता तो उसकी पत्नी गुड्डी सप्लाई देती और लेती थी। वहीं एकबार आरोपी स्वयं भी बीकानेर में डोडा चूरा पहुंचाकर आया।
Crime

एसपी को मिला था इनपुट

पाली एसपी चूनाराम जाट ने बांसवाड़ा एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला को सूचना दी कि उन्होंने एक डोडा चूरा तस्कर को गिरतार किया है, जो कि बस का खलासी है। आरोपी बीकानेर मीठडिया थाना बज्जू के रहने वाले श्रवण पुत्र भंवरलाल बैनीवाल ने बयान दिया कि बांसवाड़ा में एक कांस्टेबल सुनील से यह डोडा चुरा खरीदकर लाया है। इसके बाद जिलास्तर पर पुलिस ने कार्रवाई की।

वर्ष 2011 को हुआ भर्ती

आरोपी कांस्टेबल वर्ष 2011 में बांसवाड़ा से ही भर्ती हुआ था। यह अभी तक कुशलगढ़, लोहारिया के साथ ही कोतवाली और राजतालाब में तैनात रहा है।

Hindi News/ Banswara / डोडा चूरा खाने का शौकीन कांस्टेबल बना तस्कर, ड्यूटी बाहर होती तो पत्नी करती थी माल की सप्लाई

ट्रेंडिंग वीडियो