scriptराजस्थान में यहां कलक्टर की चल संपत्ति कुर्क होने के आसार! जानिए क्या है पूरा मामला | Rajasthan: Banswara Collector movable property likely to be confiscated | Patrika News
बांसवाड़ा

राजस्थान में यहां कलक्टर की चल संपत्ति कुर्क होने के आसार! जानिए क्या है पूरा मामला

चार साल पहले जिला मुख्यालय के एमजी अस्पताल में वेंटिलेटर खरीद के बाद सप्लायर को लाखों का भुगतान नहीं करने के मामले में जिला न्यायाधीश अरुणकुमार अग्रवाल ने कलक्टर सहायता बांसवाड़ा की चल संपत्ति कुर्क करने का आदेश पारित किया है।

बांसवाड़ाMar 22, 2024 / 12:41 pm

Anil Prajapat

court

court

बांसवाड़ा। कोविड काल में चार साल पहले जिला मुख्यालय के एमजी अस्पताल में वेंटिलेटर खरीद के बाद सप्लायर को लाखों का भुगतान नहीं करने के मामले में जिला न्यायाधीश अरुणकुमार अग्रवाल ने कलक्टर सहायता बांसवाड़ा की चल संपत्ति कुर्क करने का आदेश पारित किया है। प्रकरण में जयपुर की लाइव स्टे्रटेजी कंसल्टेंसी से कोविड काल में 2020 में महात्मा गांधी अस्पताल में दो वेंटीलेटर 28 लाख रुपए में खरीदे गए। इसे लेकर 18 अप्रेल,2020 को 2020-21 के वित्तीय बजट से 32 लाख रुपए आवंटित भी हुए, लेकिन फर्म को भुगतान नहीं किया गया। इस पर फर्म ने सुक्ष्म एवं लघु उद्यम सुविधा परिषद, मुख्यालय द्वितीय, जयपुर में दावा किया।
परिषद ने 27 जुलाई,2023 को फर्म का दावा जायज माना और कलक्टर बांसवाड़ा को एक माह में 28 लाख 89 हजार 600 रुपए राशि के साथ आरबीआई की प्रचलित ब्याज दर की तिगुनी मासिक चक्रवर्ती ब्याज 15 लाख 88 हजार 170 रुपए सहित कुल 44 लाख 77 हजार 770 रुपए भुगतान करने का आदेश दिया।
इसके बाद भी बार-बार तकाजे पर फंड नहीं होने की वजह बताकर टाला गया। इसके बाद मामले में परिषद की डिक्री पर जिला न्यायाधीश ने 18 मार्च, 2024 को कलक्टर कार्यालय की मूवेबल संपत्ति को कुर्क करने के आदेश पारित किए। इससे अब आगे जल्द भुगतान नहीं होने पर कलक्टर कार्यालय की गाडिय़ां, कुर्सी कंप्यूटर, लैपटॉप आदि जब्त होने के आसार हैं।
ऐसा नहीं है कि परिषद के आदेश पर भुगतान के लिए प्रयास नहीं हुए। कलक्टर कार्यालय की ओर से 2023 में ही सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में तीन बार कलक्टर ने पत्राचार कर बजट मांगा, लेकिन आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के उप शासन सचिव ने दिसंबर, 2023 में पत्र भेजकर उक्त मद में बजट होने से इनकार कर दिया। इसके चलते मामला पसर गया और अब नौबत कुर्की की आ गई है।

Home / Banswara / राजस्थान में यहां कलक्टर की चल संपत्ति कुर्क होने के आसार! जानिए क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो