बांसवाड़ा : मवेशियों ने हाइवे को घेरा, सडक़ों पर जमाया डेरा, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी सुध नहीं

बांसवाड़ा : मवेशियों ने हाइवे को घेरा, सडक़ों पर जमाया डेरा, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी सुध नहीं

Ashish vajpayee | Publish: Sep, 04 2018 02:28:24 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. हाइवे पर चलो या शहर की सडक़ पर। चाहे चलो गलियों में मवेशी न मिले ऐसा तो संभव ही नहीं है। शहर का रातीतलाई इलाका हो या खांदू कॉलोनी हर मोहल्ले-गली में मवेशियों की भरमार है। फर्राटा भरते समय अगर जरा चूक हुई तो दुर्घटना निश्चित है। सडक़ों पर मवेशियों की धमाचौकड़ी आमजन को तो साफ नजर आ रही है, लेकिन नगर परिषद और जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों को ये सब दिखाई नहीं दे रहा है।

काऊ कैचर बना शोपीस, सड़ रहा ढेर में
नगर परिषद के पास सडक़ों पर मवेशियों की धरपकड़ के लिए परिषद के पास व्यवस्थित काऊ कैचर है। लेकिन उसका उपयोग न होने के कारण नगर परिषद कार्यालय परिसर में एक कोने में पड़ा सड़ रहा है।

हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी सुध नहीं
हाईकोर्ट ने जयपुर में मवेशियों और सडक़ के गड्ढों की सुधार के लिए अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही। राजधानी के अधिकारियों को फटकार मिलने के बाद भी बांसवाड़ा में अधिकारियों पर इसका कोई असर नहीं है।

नशे में धुत्त युवक बाइक सहित कागदी नहर में गिरा, लोगों ने बचाया
बांसवाड़ा. कोतवाली थाना इलाके के रतलाम रोड स्थित कागदी पिक अप वियर के पास सोमवार रात एक युवक नशे में धुत्त युवक का संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे नहर में जाकर गिरा। गनीमत रही मौके पर कुछ लोग थे और पुलिस पहुंंच गई। इससे युवक को नहर से बाहर निकाल लिया गया। इससे बड़ी दुर्घटना तो टल गई, लेकिन मौके पर बड़ी संख्या में तमाशबीनों का जमावड़ा लग गया। पुलिस के अनुसार स्वयं को सागवाडि़या निवासी मुकेश बता रहा युवक अचानक किसी कारण से नहर में गिरा। इसके बाद उसे पुलिस की मदद से कुछ लोगों ने बाहर निकाला। पुलिस के अनुसार युवक नशे में था जो किसी भी बात का स्पष्ट जवाब नहीं देरहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned