Video : बांसवाड़ा : पैंथर के हमले में तीन बकरियों की मौत

Ashish vajpayee

Publish: Sep, 17 2017 03:28:14 (IST)

Banswara, Rajasthan, India
Video : बांसवाड़ा : पैंथर के हमले में तीन बकरियों की मौत

जिले के जौलाना क्षेत्र के माजिया के डूंगरियातलाई गांव का मामला

 

बांसवाड़ा. जिले के जौलाना क्षेत्र में पैंथर के हमले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। शनिवार रात को पैंथर के एक और हमले से क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम है। जौलाना क्षेत्र के माजिया के डूंगरियातलाई गांव में शनिवार देर रात पैंथर ने हमलाकर तीन बकरियों को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि पैंथर के अपने तीनों शिकार को ले नहीं जा सका। वहीं, सुबह ग्रामीणों को इसकी सूचना मिलने पर क्षेत्र में दहशत का माहौल है। घटना को लेकर ग्रामीणों ने बताया कि पैंथर ने तीन बकरियों को शिकार बना मौत के घाट उतार दिया है। लेकिन एक ही बकरी को ले जा सका है। दो बकरियां मौके पर ही मृत पड़ी हैं।
गौरतलब है कि जौलाना क्षेत्र के माजिया डृूंगरीतलाई गांव में शनिवार देर रात पैंथर ने ग्रामीण के घर पहुंच बकरियों को मौत के घाट उतार दिया। घटना को लेकर ग्रामीण ने बताया कि वो अपने परिवार के साथ घर के अंदर सोया था। और बकिरयां बाड़े में बंधी थी। आधी रात के बाद बकरियों की जोर-जोर से मिमियाने की आवाज आई तो वो दौडकऱ बाड़े की ओर भागा, तो देखा की पैंथर ने एक बकरी को अपने मुंह में दबा रखा है। इस पर उसने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया तो पैंथर वहां से बकरी को घसीटता हुआ भाग खड़ा हुआ। और जंगल की ओर भाग गया। इसके बाद जब ग्रामीण बाड़े की ओर गया तो देखा वहां दो अन्य बकरियां मृत पड़ी हैं। इसके बाद उसने सुबह अन्य ग्रामीणों और वन विभाग अधिकारियों को सूचना दी।

दिखे पैंथर के पग मार्क
ग्रामीणों ने बताया कि सुह जब उन्होंने घटना स्थल के आसपास देखा तो वहां पैंथर के साफ-साफ पगमार्क दिखे। जिससे पता चलता है कि पैंथर किधर से आया और किधर गया। साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में लगातार पैंथर के हमले बढ़ते जा रहे हैं।

पूर्व में भी हो चुकी हैं कई घटनांए
ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में यह पैंथर का पहला हमला नहीं हैं। पिछले दो वर्षों से लगातार पैंथर के हमले बढ़ते जा रहे हैं। पैंथर मवेशियों पर हमला करते हैं और उन्हें मार डालते हैं। हाल ही में तो पैंथर ने खेत में काम कर रहे एक बच्चे पर हमला कर दिया। जिससे बचाने केलिए दौड़े उसके चाचा पर भी पैंथर टूट पड़ा। इस हमले में पैंथर ने बच्चे और चाचा को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned