scriptबांसवाड़ा : लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से धोखा, लाखों रुपए उठाकर ठग महिला लापता | Women was cheated in the name of getting a bank loan in banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से धोखा, लाखों रुपए उठाकर ठग महिला लापता

Banswara Crime News : बैंकिंग संस्थाओं से लाखों के लोन की किस्तों के तकाजे पर चौंकी पीडि़त महिलाएं, अब पुलिस अधीक्षक से पीडि़ताओं ने लगाई गुहार

बांसवाड़ाOct 30, 2020 / 03:53 pm

Varun Bhatt

बांसवाड़ा : लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से धोखा, लाखों रुपए उठाकर ठग महिला लापता

बांसवाड़ा : लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से धोखा, लाखों रुपए उठाकर ठग महिला लापता

बांसवाड़ा. बैंकों और अन्य निजी वित्तीय संस्थाओं की अभिकर्ता के नाम पर सक्रिय एक महिला शहर के भीमपुरा क्षेत्र की कई महिलाओं के नाम पर लाखों रुपए की ऋण राशि उठाकर लापता हो गई। बैंकिंग संस्थाओं से किस्तों की उगाही आने पर महिलाओं को धोखे का अहसास हुआ। परेशान महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर कार्रवाई की गुहार की है। इस पर कोतवाली पुलिस को जांच के निर्देश दिए हैं। भीमपुरा क्षेत्र की ही पीडि़ताओं में रईसा, नगमा, निलोफर आदि महिलाओं ने बताया कि भीमपुरा मस्जिद के पास निवासरत रही रुबीना पत्नी अनवर आसपास की महिलाओं को बैंकों और निजी सोसायटी से छोटे-मोटे लोन दिलाने का काम करती थी। शुरुआत में कुछ अनपढ़ महिलाओं से जरूरी दस्तावेज लेकर उसने आवेदन करवा लोन दिलाने में मदद की और विश्वास जीता। यह देखकर अन्य महिलाएं भी भरोसे में आ गई। फिर इसका फायदा उठाकर उसने अन्य महिलाओं के दस्तावेज लेकर उनके नाम पर विभिन्न वित्तीय संस्थानों से ऋण ले लिए। फिर किस्तें उनके नाम पर आईं, तो धोखाधड़ी का पता चला। इस पर रुबीना से बात करने पर उसने कभी बेटा, तो कभी पति बीमार होना बताकर बहाने बताए। इसके बाद करीब एक पखवाड़े पहले वह पति के हाथों पैसे भेजने की बात कहकर पीहर कोटा गई। इसके बाद 25 अक्टूबर की रात को अचानक आई और गुपचुप तरीके से अपने रिश्तेदार एजाज के जरिए घर का सामान निकालकर बांसवाड़ा छोड़ गई। अब तक वित्तीय संस्थाओं के लोन की किस्तों के 16 महिलाओं के पास तकाजे आए हैं। महिलाओं ने इस ठगी में रुबीना का पति अनवर, देवर सलाम, देवरानी सायरा और अन्य लोग भी शामिल होने के आरोप लगाए और कार्रवाई की मांग की।
किसने, कितने की बताई चोट
परिवादियों के अनुसार ठग रुबीना ने सुगरा पत्नी अब्दुल हमीद और रईसा पत्नी स्व. मुस्तफा के नाम पर 2-2 लाख रुपए, अलीजा पुत्री बाबू खान के नाम से 29 हजार, शायजा पत्नी बाबू खान, रुबी पत्नी प्रभु और रुखसार पत्नी अफजल खान के नाम से 1-1 लाख, नजमा पत्नी रईस खान के नाम पर 30 हजार, नाजनीन बी पत्नी मोहम्मद अजहरुद्दीन, निलोफर पत्नी इकबाल खान और तसलीम बी पत्नी मोहसीन खान के नाम से 60-60 हजार, नगमा बी पत्नी रफीक खान के नाम से 30 हजार, हीना पत्नी शाहरुख के नाम से 80 हजार, सायरा पत्नी सलीम और फरहीन पत्नी अजीम खान के नाम से 40-40 हजार, यास्मीन पत्नी अहमद खान के नाम से 85 हजार रुपए हड़पे। इसके अलावा भी और भी महिलाएं ठगी का शिकार हुई हैं।
इनका कहना है…
महिलाओं ने पहले ब्याज पर रुपए लेकर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए परिवाद दिया। अब धोखे से लोन उठाकर हड़पने के आरोप में शिकायत की है। मामले पर आरोपी की तलाश करवाई थी, वह भीमपुरा क्षेत्र से जा चुकी है। उसका संपर्क स्रोत तलाशने के प्रयास जारी है।
– मोतीराम सारण, सीआई कोतवाली

Home / Banswara / बांसवाड़ा : लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से धोखा, लाखों रुपए उठाकर ठग महिला लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो