scriptMukhtar Ansari Ambulance case three arrested in Barabanki | एंबुलेंस केस में मुख्तार अंसारी के तीन निजी सुरक्षाकर्मी अरेस्ट, कोर्ट में बाहुबली ने की बैरक में टीवी न लगने की शिकायत | Patrika News

एंबुलेंस केस में मुख्तार अंसारी के तीन निजी सुरक्षाकर्मी अरेस्ट, कोर्ट में बाहुबली ने की बैरक में टीवी न लगने की शिकायत

Mukhtar Ansari Ambulance Case: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी एंबुलेंस मामले में लंबे समय से फरार चल रहे 25-25 हजार रुपये के ईनामिया पांच आरोपियों में से तीन को बाराबंकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बाराबंकी

Updated: August 04, 2021 01:23:35 pm

बाराबंकी. Mukhtar Ansari Ambulance Case: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी एंबुलेंस मामले में लंबे समय से फरार चल रहे 25-25 हजार रुपये के ईनामिया पांच आरोपियों में से तीन को बाराबंकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए सभी आरोपी गाजीपुर जिले के रहने वाले हैं। इन लोगों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि यह सभी एंबुलेंस में चालक और मुख्तार के निजी सुरक्षाकर्मी के रूप में काम करते थे। वहीं इन तीनों आरोपियों को पुलिस मे कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया है। अभी दो इस मामले में दो ईनामी आरोपियों की गिरफ्तारी होनी बाकी है। वहीं इस बीच मुख्तार अंसारी की ऐंबुलेंस मामले में बांदा जेल से बाराबंकी न्यायालय में वर्चुअल सुनवाई के दौरान मुख़्तार अंसारी ने अपने बैरक में टेलीविजन लगाने की मांग फिर दोहराई।
मुख्तार अंसारी के तीन गुर्गे गिरफ्तार, देखें वीडियो
मुख्तार अंसारी के तीन गुर्गे गिरफ्तार, देखें वीडियो
तीन निजी सुरक्षाकर्मी अरेस्ट

पुलिस की इस सफलता पर बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि बाराबंकी बस स्टाप के पास से गाजीपुर जिले के मोहम्मदपुर थाना के मोहल्ला कसाई जफरपुर युसुफपुर के फिरोज कुरैशी, मंगल बाजार के शाहिद और मोहल्ला 57 दर्जी में रहने वाले सुरेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से एसटीएफ ने भी पूछताछ की। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि यह लोग एंबुलेंस में मुख्तार के साथ चलते थे। यही लोग ही एंबुलेंस को पंजाब लेकर गए थे। यह लोग एंबुलेंस के ड्राइवर तो कभी अवैध शस्त्र लेकर मुख्तार के साथ निजी सुरक्षाकर्मी के तौर पर रहते थे।
इनकी हो चुकी है गिरफ्तारी

एसपी ने बताया कि इस एंबुलेंस मामले में कोतवाली में दर्ज मुकदमे में अब तक मऊ के संजीवनी हास्पिटल की संचालिका डा. अलका राय, उसके सहयोगी डा. शेषनाथ राय, आनंद यादव, राजनाथ यादव, मो. सैयद मुजाहिद, मो. जाफरी उर्फ शाहिद, सलीम को जेल भेजा चुकी है, जबकि मुख्तार बांदा जेल में बंद है। वहीं 25 हजार के ईनामी गाजीपुर के ही मोहम्मदपुर थाना के सदर रोड मोहम्मदाबाद का जफर उर्फ चंदा और महरूपुर का अफरोज खां उर्फ चुन्नू अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। जिनकी तलाश की जा रही है और जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।
बैरक में टीवी न लगने पर की शिकायत

वहीं मुख्तार अंसारी की ऐंबुलेंस मामले में बांदा जेल से बाराबंकी न्यायालय में वर्चुअल सुनवाई भी हुई। विशेष सत्र न्यायाधीश एमपी एमएलए कोर्ट के जज कमलकांत श्रीवास्तव ने मुख्तार अंसारी को आरोपों पर वकालतनामा दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। इसकी अगली सुनवाई विशेष अदालत ने 16 अगस्त को तय की है। मुख्तार अंसारी ने अपने बैरक में टेलीविजन लगाने की मांग दोहराते हुए कोर्ट से कहा कि न्यायालय के आदेश के बावजूद जेल मैन्युअल के हिसाब से अभी तक बैरक में टेलीविजन नहीं लगाया गया है। मुख्तार ने कहा कि इस ऐंबुलेंस केस में मुझे राजनैतिक द्वेष की वजह से फर्जी फंसाया गया है।
ये है पूरा मामला

दरअसल बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी ने अपने निजी इस्तेमाल के लिए 2013 में फर्जी दस्तावेज के आधार पर एक एंबुलेंस का एआरटीओ बाराबंकी में रजिस्ट्रेशन करवाया था। पंजाब की रोपड़ जेल से पेशी पर जाते समय बाराबंकी नंबर UP 41 AT 7171 की यह एंबुलेंस अचानक काफी चर्चा में आ गई थी। मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस का यह किस्सा 31 मार्च, 2021 को सामने आया था। जांच के बाद 2 अप्रैल, 2021 को इस मामले में एआरटीओं की तहरीर पर मऊ की अस्पताल संचालिका डॉ. अलका राय पर बाराबंकी नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया। यही नहीं बाराबंकी पुलिस की टीम ने पंजाब से पांच अप्रैल, 2021 को इस एंबुलेंस को भी बरामद भी कर लिया थाय़ उसके बाद बाराबंकी पहुंची यह एंबुलेंस नगर कोतवाली के माल खाने में दाखिल है और परिसर में दूसरे वाहनों के बीच खड़ी कंडम हो रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.