scriptछत्तीसगढ़ में अगले मुख्यमंत्री को लेकर बहुत बड़ी खबर, राहुल गांधी लगाएंगे इस नाम पर मुहर | Rahul Gandhi Congres final Chhattisgarh new chief minister name | Patrika News
बाराबंकी

छत्तीसगढ़ में अगले मुख्यमंत्री को लेकर बहुत बड़ी खबर, राहुल गांधी लगाएंगे इस नाम पर मुहर

छ्त्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद तेज हुआ आलाकमान का मंथन…

बाराबंकीDec 11, 2018 / 02:26 pm

नितिन श्रीवास्तव

Rahul Gandhi Congres final Chhattisgarh new chief minister name

छत्तीसगढ़ में अगले मुख्यमंत्री को लेकर बहुत बड़ी खबर, राहुल गांधी लगाएंगे इस नाम पर मुहर

बाराबंकी. छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने चाय पर चर्चा तो खूब कराई लेकिन वह अपनी 15 साल की सत्ता को वापस हथिया नहीं पाई। विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में स्पष्ट बहुमत मिल रहा है और रमन सिंह सरकार की छुट्टी हो चुकी है। लेकिन कांग्रेस की इस जीत के असली हीरो छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया बने हैं। पीएल पुनिया ने छत्तीसगढ़ में कड़ी मेहनत से कांग्रेस को सत्ता दिलाई। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की सफलता के मद्देनजर पार्टी में मुख्यमंत्री की तलाश भी शुरू हो गई है। हालांकि इस बीच पीएल पुनिया ने कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है।
यह नेता बनेगा मुख्यमंत्री

पीएल पुनिया ने छत्तीसगढ़ का प्रभार संभालने के बाद से लेकर लगातार जीतोड़ मेहनत की। पुनिया ने टिकट देने से लेकर कांग्रेस नेताओं को एकजुट करने में अहम भूमिका निभाई। जिसका असर आज वहां विधानसभा चुनाव नतीजों में दिख रहा है। वहीं मुख्यमंत्री बनाने के सवाल पर पुनिया ने एक चैनल को जवाब देते हुए कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस आलाकमान की भूमिका अहम रहेगी, लेकिन जो भी फैसला होगा वह निर्वाचित विधायकों की राय से ही लिया जाएगा। पुनिया का कहना है कि मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर मेरी राय कांग्रेस और छत्तीसगढ़ के हित में रहेगी और वह राहुल गांधी को पता है।
राहुल गांधी नाम पर लगाएंगे मुहर

पीएल पुनिया ने कहा कि जनता ने बीजेपी को बहुत समय दिया। लेकिन बीजेपी ने किसानों, नौजवानों और आदिवासियों को अधिकार देने के बजाय उनसे अधिकार छीने हैं। इसीलिए छत्तीसगढ़ की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से हटा दिया। पुनिया ने कहा कि अब जनता के अच्छे दिन लाने के लिए कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। किसानों के कर्ज माफी समेत एक-एक वादे को कांग्रेस पूरा करेगी। वहीं कांग्रेस की तरफ से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद को लेकर पुनिया ने कहा कि इस काम में कांग्रेस आलाकमान की भूमिका रहेगी, लेकिन जो भी फैसला होगा वह निर्वाचित विधायकों की राय से ही लिया जाएगा। पुनिया ने कहा कि विधायकों की राय से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और आलाकमान को अवगत कराया जाएगा। उसके बाद आलाकमान जो फैसला सुनाएगा उसी के मुताबिक कांग्रेस का मुख्यमंत्री घोषित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो